Advertisment

Rohit Sharma: पाकिस्तान की हार ने आखिर क्यों उड़ा दी है रोहित शर्मा की नींद, लेंगे एक्शन!

Rohit Sharma: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए रावलपिंडी टेस्ट का परिणाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए चिंता का विषय बन गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma news test

Rohit Sharma: रावलपिंडी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के चारों खाने चित्त करते हुए 10 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की. लेकिन, बांग्लादेश-पाकिस्तान मैच के रिजल्ट ने कहीं ना कहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की चिंता बढ़ा दी है. 

Advertisment

पाकिस्तान को नहीं दिया मौका

कहने को तो पाकिस्तान टीम अपने घर पर खेल रही थी, लेकिन बांग्लादेश ने एक बार भी उन्हें वापसी का मौका नहीं दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के पास पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का चांस था. मगर, उन्होंने ओवरस्मार्टनेस दिखाई और 448/6 के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी.

लेकिन, बांग्लादेश ने फिर पहली पारी में 565 रन बना दिए और बढ़त हासिल कर ली और एक बार जब बल्लेबाजों ने अपना काम कर दिया, तो फिर बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में पाक को 146 के स्कोर पर समेटकर अपनी टीम की जीत की राह को आसान बनाया. जिस तरह पाकिस्तान ने पहली पारी में 448 रन पर पारी घोषित की, उसे देखकर ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि उन्होंने बांग्लादेश को हल्के में लिया और सोचा कि वह आसानी से उन्हें ऑलआउट कर मैच जीत सकते हैं.

भारत को नहीं दोहरानी चाहिए गलती

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहले टेस्ट मैच पर भारत की भी नजरें थीं. असल में, बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आने वाली है. जहां, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से शुरू होगा. ऐसे में अब भारतीय टीम को बांग्लादेश टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए और स्पेशल तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा. 

बताते चलें, भारत और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 11 मैच टीम इंडिया ने जीते हैं और 2 मैच ड्रॉ हुए हैं. यानि बांग्लादेश की टीम अब तक भारत को टेस्ट में नहीं हरा सका है. ऐसे में वह हर हाल में अपनी जीत की लय को आगे बढ़ाते हुए जीत हासिल करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: Richest Cricketer: कौन है 70000 करोड़ की प्रॉपर्टी वाला सबसे अमीर क्रिकेटर? धोनी, सचिन, विराट का पैसा उसके सामने मामूली

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: 'इनको पता ही नहीं....' पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर भड़के शाहिद अफरीदी, अपने ही दामाद की लगा दी क्लास

today sports news in hindi Latest Sports news in hindi Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment