Advertisment

Kamran Akmal: 'BCCI से सीखो', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने ही बोर्ड की लगा दी क्लास

Kamran Akmal Slams PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की बदहाल हालत पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने प्रतिक्रिया दी है. अकमल ने पीसीबी पर कई आरोप लगाए हैं.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan cricket team jay shah

PCB should learn from bcci kamran akmal slams pakistan cricket board

Advertisment

Kamran Akmal Slams PCB: पाकिस्तान क्रिकेट की हालत वक्त के साथ बदत्तर होती जा रही है. ना तो टीम किसी टूर्नामेंट में कुछ खास कर पा रही है और घरेलू मैचों में भी उनकी बत्ती गुल है. पीसीबी बोलने को तो बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन उसकी स्थिति काफी खराब है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने पीसीबी की क्लास लगा दी है और उन्हें बीसीसीआई से सीखने की सलाह दी है. 

Advertisment

PCB की लगाई क्लास

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की बदहाल हालत पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने प्रतिक्रिया दी है. अकमल ने पीसीबी पर कई आरोप लगाए हैं. उनका मानना है कि ना तो पीसीबी के पास कोई गेम प्लान है और ना ही वह टीम सही से चुन रही है.

अकमल ने कहा, "पीसीबी स्क्वाड सही से नहीं चुन पा रहा है. उनका गेम प्लान भी जीरो है. पीसीबी पहले अपना गेम अवेयरनेस तो बेहतर कर ले और ऐसे में आप मीटिंग में आकर बैठ गए हैं. जाहिर है कि आप खिलाड़ियों को बुलाएंगे तो वह आएंगे ही."

Advertisment

"पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई से खिलाड़ियों के चयन, कप्तान और कोच सहित काफी कुछ सीखने की जरूरत है. यही विशेषताएं एक टीम के नंबर-1 बनने के साथ ही विश्व क्रिकेट में उनके दबदबे को दर्शाती हैं. पीसीबी को बेहतर टीम का चयन कैसे करना है, यह उन्हें बीसीसीआई से सीखना चाहिए."

बांग्लादेश ने घर में घुसकर पाकिस्तान चटाई धूल

भारत दौरे पर आने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी. जहां, खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा. वो पहला मौका था, जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच जीता और साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली.

Advertisment

इस हार के बाद से ही क्रिकेट जगत में उनकी काफी आलोचना हो रही है. इतना ही नहीं पाकिस्तान को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करती है, जिसके लिए वह स्पॉन्सर की तलाश में है. वहीं, बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया ने 280 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. अब दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से शुरू होगा. 

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Record: 147 सालों में जो नहीं हुआ सिर्फ 35 रन बनाकर वो कर सकते हैं विराट कोहली, कानपुर टेस्ट में रचेंगे इतिहास

PCB cricket news in hindi sports news in hindi bcci
Advertisment
Advertisment