Advertisment

IND vs BAN: टी-20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारत की T20 टीम, इसे मिलेगी कप्तानी!

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद टी-20 सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए जल्द ही बीसीसीआई भारतीय दल का ऐलान कर सकता है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Hardik-Pandya-Surykumar-Yadav

predicted team india t20i squad for bangladesh t20 series ind vs ban

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच एक रोमांचक टी20 सीरीज का आगाज़ 6 अक्टूबर से हो रहा है. पहला मैच ग्वालियर में खेला जाएगा, जहां दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ संघर्ष करेंगी. इस सीरीज में भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी सौंपी जा सकती है. सूर्या, जिनका कप्तान के रूप में अच्छा रिकॉर्ड रहा है, इस बार फिर से अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं.

Advertisment

सूर्यकुमार यादव को मिल सकती है कप्तानी

टीम में सूर्यकुमार के अलावा हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है. संजू सैमसन विकेटकीपर के तौर पर अपनी भूमिका निभा सकते हैं. इसके अलावा, रियान पराग, शिवम दुबे, और हर्षित राणा जैसे युवा खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. रियान पराग ने अब तक कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे उन्हें मिडिल ऑर्डर में शामिल किया जा सकता है.

गेंदबाजी इकाई में शामिल होंगे ये खिलाड़ी

Advertisment

टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट भी इस सीरीज में काफी मजबूत नजर आ रही है. अर्शदीप सिंह, जो कई मौकों पर घातक गेंदबाजी कर चुके हैं, बांग्लादेश के खिलाफ एक गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. इसके अलावा, आवेश खान और हर्षित राणा को भी मौका मिल सकता है, जबकि स्पिनर रवि बिश्नोई पर टीम का भरोसा बना हुआ है.

इन सभी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारतीय टीम बांग्लादेश को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है. इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम का संभावित संयोजन कुछ इस प्रकार हो सकता है: 

ओपनर्स: अभिषेक शर्मा और यशस्वी जयसवाल 

Advertisment

मध्य क्रम: संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर 

गेंदबाज: रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, हर्षित राणा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), नितीश कुमार रेड्डी.

ऐसा है भारत-बांग्लादेश टी-20 सीरीज का शेड्यूल

Advertisment

भारत-बांग्लादेश के बीच यह टी20 सीरीज न केवल खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती होगी, बल्कि यह दर्शकों के लिए भी बेहद रोमांचक पल लेकर आएगी. पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में, दूसरा 9 अक्टूबर को दिल्ली में और आखिरी मैच उसी दिन हैदराबाद में खेला जाएगा. इस सीरीज में कौन सी टीम विजय प्राप्त करेगी, यह देखने के लिए सभी क्रिकेट प्रेमी उत्सुक हैं.

ये भी पढ़ें: SL vs NZ: कहीं मुंह दिखाने नहीं लायक नहीं रहा न्यूजीलैंड, 88 पर ऑलआउट, श्रीलंका को मिली 514 रन की लीड

sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment