Advertisment

CPL 2024: प्रीति जिंटा की टीम ने आखिरकार जीत ही ली ट्रॉफी, मेगा ऑक्शन से पहले मिली गुड न्यूज

CPL 2024: कैरेबियाई प्रीमियर लीग में प्रीति जिंटा की कप्तानी वाली सैंट लूसिया किंग्स की टीम ने खिताबी जीत दर्ज कर ली है. फाइनल मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
CPL 2024

CPL 2024

Advertisment

Preity Zinta Team Saint Lucia kings Won IPL 2024: प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली टीम ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताबी जीत दर्ज कर ली है. भले ही आईपीएल में प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स कुछ खास ना कर पाई हो, लेकिन कैरेबियाई प्रीमियर लीग में उनकी टीम सेंट लूसिया किंग्स ने ट्रॉफी जीत ली है. फाइनल मैच में सेंट लूसिया किंग्स का सामना गुयाना अमेजन वॉरियर्स से हुआ, जिसमें सेंट लूसिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा जमा लिया.

सेंट लूसिया ने मारी बाजी

Saint Lucia Kings ने फाइनल मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने 138 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की टीम ने 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर लक्ष्य हासिल किया और 6 विकेट से मैच जीतकर खिताबी जीत दर्ज कर ली.

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली सेंट लूसिया टीम की शुरुआत फाइनल मैच में अच्छी नहीं रही थी. शुरुआती 10 ओवर में टीम ने सिर्प 51 रन बनाए थे. लेकिन, फिर टीम ने वापसी की और ट्रॉफी जीत ली. फाइनल में रोस्टन चेज (39) और एरोन जोन्स (48) रन ने नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

पंजाब किंग्स के मालिकों की ही है सेंट लूसिया किंग्स

प्रीति जिंटा, नेस वाडिया, मोहित बर्मन और करण पॉल के पास सैंट लूसिया किंग्स का मालिकाना हक है. आपको बता दें, आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स भी इन्हीं की है. हालांकि, पंजाब किंग्स ने अब तक एक भी बार ट्रॉफी नहीं जीती है. 

गुयाना अमेजन वॉरियर्स के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में गुयाना अमेजन वॉरियर्स सबसे ज्यादा 7 बार इस लीग लीग के फाइनल में पहुंच चुकी है. लेकिन, आज तक इस टीम ने फाइनल में जीत दर्ज नहीं की. जी हां, ये 6वां मौका रहा, जब उन्हें फाइनल में हार झेलनी पड़ी. इससे पहले 2013, 2014, 2016, 2018 और 2019 में टीम हारी थी. 2023 में टीम ने टूर्नामेंट को अपने नाम किया था. वहीं सेंट लूसिया किंग्स 2020 औरर 2021 में फाइनल मैच हार चुकी है.

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने तोड़ा विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

sports news in hindi cricket news in hindi Preity Zinta CPL 2024
Advertisment
Advertisment