Advertisment

Prithvi Shaw Dropped: मोटापा बना पृथ्वी शॉ का दुश्मन, मुंबई ने निकाल दिया टीम से बाहर!

Prithvi Shaw: रणजी ट्रॉफी 2024 के दौरान मुंबई की टीम ने पृथ्वी शॉ को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. इसके फैसले के पीछे बताया जा रहा है कि उनका वजन भी एक कारण है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
पृथ्वी शॉ ड्रॉप हुए
Advertisment

Prithvi Shaw Dropped: क्रिकेटर पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. घरेलू क्रिकेट में भी वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. कभी खराब फिटनेस, तो किसी और वजह से खेल से दूर रहे हैं. अब रणजी ट्रॉफी के दौरान मुंबई की टीम शॉ को ड्रॉप कर दिया है. इसके पीछे एक वजह तो उनका आउट ऑफ फॉर्म है, लेकिन इसकी सबसे बड़ी वजह खराब फिटनेस रही.

पृथ्वी शॉ हुए टीम से बाहर

रणजी ट्रॉफी 2024 का आयोजन हो रहा है. इसमें मुंबई की टीम ने पृथ्वी शॉ को बाहर कर दिया है और उनकी जगह अखिल हेरवाडकर को स्क्वाड में शामिल किया गया है.

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन यानी MCA ने एक मीडिया रिलीज में इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर पृथ्वी शॉ को ड्रॉप क्यों किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि खराब फिटनेस के कारण ये फैसला लिया गया है. हालांकि, ड्रॉप होने के बाद पृथ्वी शॉ ने एक इंस्टा स्टोरी में कहा है कि वे ब्रेक ले रहे हैं, मगर अब सच्चाई क्या है ये तो वो खुद ही जानते होंगे.

शॉ को मिली थी वॉर्निंग

बताया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ को उनकी फिटनेस पर काम करने की वॉर्निंग दी गई थी. लेकिन, उन्होंने इस वॉर्निंग को सीरियसली नहीं लिया. ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई चयन समिति, जिसमें संजय पाटिल (चेयरमैन), रवि ठाकर, जीतेन्द्र ठाकरे, किरण पवार और विक्रांत येलिगेटी सभी उनके ड्रॉप किए जाने के फैसले से सहमत हैं. इन ऑफिशियल्स को लगा कि पृथ्वी शॉ को कम से कम एक मैच के लिए बाहर रखना चाहिए और फिर उन्होंने ये बड़ा फैसला लिया.

रिपोर्ट्स की मानें, तो शॉ में अनुशासन की भी कमी देखने को मिली. अपने प्रैक्टिस सेशंस को नियमित रूप से अटैंड नहीं कर रहे हैं, वह लगातार प्रैक्टिस छोड़ रहे हैं.वह एक सत्र के बाद 2 सत्र छोड़ देते हैं. MCA के एक सीनियर सूत्र के अनुसार, कप्तान और कोच सहित सिलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट इस खिलाड़ी को ड्रॉप करने के फैसले से पूरी तरह सहमत हैं.

शॉ का फॉर्म खराब

पृथ्वी शॉ तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन वह लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच लगभग साढ़े तीन साल पहले खेला था.आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी-20आई मैच खेला. 

वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. रणजी ट्रॉफी 2024 में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए. पहले मैच में बडोदरा के खिलाफ 7,12 रन पर आउट हुए. तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 1 और 39 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे की पिच है बेंगलुरु के बहुत अलग, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज, किसे मिलेगी मदद?

sports news in hindi cricket news in hindi Prithvi Shaw
Advertisment
Advertisment