Advertisment

Priyansh Arya Century: 23 साल के प्रियांश आर्य ने ठोका शतक, स्ट्राइक रेट जानकर भौचक्के रह जाएंगे आप

Priyansh Arya Century: दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला शतक आ गया है. ये शतक 23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज प्रियांश आर्य ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए बनाया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Priyansh Arya Century

Priyansh Arya Century

Priyansh Arya Century: दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. जहां, बल्लेबाज अपनी तूफानी बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीत रहे हैं. इसी बीच सोमवार की रात 23 साल के प्रियांश आर्य ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया है, जो दिल्ली प्रीमियर लीग की पहली सेंचुरी है. 

Advertisment

प्रियांश आर्य ने लगाई सेंचुरी

दिल्ली सुपरस्टार्स की ओर से खेल रहे 23 वर्षीय प्रियांस आर्य ने सोमवार को तूफानी बल्लेबाजी करते हुए DPL में पहला शतक ठोक दिया है. उन्होंने 55 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जड़े. इसी के साथ प्रियांश दिल्ली प्रीमियर लीग में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

प्रियांस के लिए प्रियांश दिल्ली के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. जहां, उन्होंने अब तक 5 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 69 रन बनाए हैं और 9 T20s मैच खेले हैं, जिसमें 155 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए हैं. 

दिल्ली सुपरस्टार्स ने रचा इतिहास

सोमवार को दिल्ली सुपरस्टार्स और पुरानी दिल्ली के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स ने कमाल की बल्लेबाजी की और दिल्ली प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला. 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर सुपरस्टार्स टीम ने 235/3 रनों का स्कोर खड़ा किया.

वैसे आपको बता दें, इससे पहले भी सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड इसी टीम के पास था, क्योंकि उन्होंने 228 रन का स्कोर बनाया था. दिल्ली सुपरस्टार्स के इस रिकॉर्ड में शतकवीर प्रियांश आर्य का अहम योगदान रहा. प्रियांश की सेंचुरी के अलावा कप्तान आयुष बदोनी ने 56 रन की आतिशी पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज सार्थक रे ने 49 रन बनाकर अपनी टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

Advertisment

मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली सुपरस्टार्स ने 236 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. लेकिन, जवाब में पुरानी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन तक ही पहुंच पाई और 88 रनों से साउथ दिल्ली ने मैच अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें: Ehsan Khan: एहसान खान ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज, धोनी और रोहित का ले चुके हैं विकेट

ये भी पढ़ें: Spain World Record: स्पेन क्रिकेट टीम बनी T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम, जानें किस नंबर पर है भारत

today sports news in hindi cricket sports news in hindi Priyansh Arya DPL 2024 Latest Sports news in hindi
Advertisment