Advertisment

Ravi Ashwin: 'रिलैक्स्ड रैंचो हैं गंभीर, तो द्रविड़...', रवि अश्विन ने दोनों दिग्गजों की कोचिंग में बताया सबसे बड़ा अंतर

Ravi Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर के अंडर कोचिंग कल्चर में क्या अंतर है?

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ashwin gambhir

ravi Ashwin reveal dressing difference between under Rahul Dravid and Gautam Gambhir

Advertisment

Ravi Ashwin: बांग्लादेश के साथ खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने ड्रेसिंग रूम के बारे में बात की है. उन्होंने बताया कि जब राहुल द्रविड़ टीम के कोच थे तब और अब गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया में क्या अंतर है? उन्होंने खुलासा किया है कि गंभीर का नेचर बिलकुल चिंता फ्री है, जबकि द्रविड़ को हर चीज परफैक्ट तरीके से चाहिए होती है.

Advertisment

गौतम गंभीर को बताया 'रिलैक्सड रैंचो'

रविचंद्रन अश्विन ने बताया है कि गौतम गंभीर ड्रेसिंग रूम में काफी चिल रहते हैं. जबकि गौतम की इमेज गंभीर रहने वाली है. जब भी वह मैच के दौरान हंसते मुस्कुराते हैं, तो उसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं, क्योंकि ऐसा कम ही देखने को मिलता है. हालांकि, अश्विन ने जो बताया, वो वाकई फैंस को चौंका देगा. अश्विन ने खुलासा किया है कि गंभीर काफी रिलैक्स रहते हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मुझे लगता है कि वह काफी रिलैक्स्ड हैं. मैं उन्हें ‘रिलैक्स्ड रैंचो’ कहना चाहता हूं. उनपर बिल्कुल कोई प्रेशर नहीं है. सुबह में एक टीम हडल होगी. वह इसे लेकर भी बहुत रिलैक्स्ड हैं. वह ऐसे रहेंगे जैसे आप हैं, वे पूछेंगे आप आ रहे हैं, प्लीज आएं’ यह ऐसा ही है.”

Advertisment

राहुल द्रविड़ रखते हैं डिसिप्लिन का खास ध्यान

गौतम गंभीर से पहले राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच थे. उनकी कोचिंग में ही टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज की. अब अश्विन ने द्रविड़ के अंडर ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में बताया.

उनका कहना है कि द्रविड़ हर चीज को व्यवस्थित रखना चाहते हैं. राहुल द्रविड़ के बारे में अश्विन ने कहा, “राहुल भाई की बात करें, तो वह हर चीज को लेकर काफी पर्टिकुलर हैं. यहां तक ​​कि एक बोतल भी एक खास समय पर एक खास जगह पर ही रखी जानी चाहिए. वह बहुत अनुशासित है. वह चीजों को व्यवस्थित रखना चाहते हैं.”

Advertisment

गंभीर को हर शख्स करता है पसंद

रविचंद्रन अश्विन ने आगे बताया कि गौतम गंभीर को ड्रेसिंग रूम में हर कोई पसंद करता है और वह सबके फेवरेट बन जाते हैं. उन्होंने आगे कहा, “गंभीर ऐसे नहीं हैं, वह यह सब की उम्मीद नहीं करते हैं. वह रिलैक्स रहते हैं और लोगों के फेवरेट रहेंगे. वह हर किसी का दिल जीत लेगे. मुझे लगता है कि खिलाड़ी उन्हें पसंद करेंगे.”

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच ये स्टार खिलाड़ी होगा टीम इंडिया से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

gautam gambhir Ravi Ashwin cricket news in hindi sports news in hindi Rahul Dravid
Advertisment
Advertisment