Advertisment

Ravi Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में मुथैया मुरलीधरन की कर ली बराबरी

Ravi Ashwin: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Ravi Ashwin

Ravi Ashwin

Advertisment

Ravi Ashwin Record: बांग्लादेश के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल कर ली है. इस सीरीज में मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया. इस अवॉर्ड को जीतने के साथ ही अश्विन ने एक बड़े रिकॉर्ड में पूर्व दिग्गज मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली है. 

Advertisment

सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का गेम दिखाया. बल्ले और गेंद दोनों से ही उन्होंने धमाल मचाया. इस मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया. ये अश्विन का 11वां मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड रहा. 

Advertisment

इसी के साथ अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में पूर्व दिग्गज मुथैया मुरलीधरन से बराबरी कर ली है, जिन्होंने अपने करियर में 11 मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीते थे. 

रविचंद्रन अश्विन का बांग्लादेश के खिलाफ रहा शानदार प्रदर्शन

Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन ने 2 मैचों की 4 पारियों में 19.27 के औसत से 11 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने चेन्नई टेस्ट में कमाल की शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 2 मैचों में 57.00 के औसत से 114 रन बनाए.

अश्विन का ट्रैक रिकॉर्ड है शानदार

रविचंद्रन अश्विन ने कई सालों से भारत के लिए टेस्ट में लगातार मैच विनिंग प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.65 के औसत से 527 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 25 बार 4 विकेट हॉल, 37 बार फाइव विकेट हॉल और 8 बार 10 विकेट चटकाने का कारनामा किया है. वहीं, बल्ले से भी उनका कमाल देखने लायक रहा. उन्होंने 26.74 के औसत से उन्होंने 3423 रन बनाए. इस दौरान अश्विन ने 6 शतक और 14 अर्धशतक लगाए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्ट खत्म, अब 6 अक्टूबर से शुरू होगी टी-20 सीरीज, नोट कर लीजिए शेड्यूल और टाइम

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN Ravi Ashwin Muttiah Muralitharan
Advertisment
Advertisment