Advertisment

Ravichandran Ashwin: अश्विन ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, इस मामले में निकले सबसे आगे

Ravichandran Ashwin: भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
रविचंद्रन अश्वन सचिन तेंदुलकर

रविचंद्रन अश्वन सचिन तेंदुलकर

Advertisment

Ravichandran Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बल्ले और गेंद से कहर बरपाने वाले अश्विन को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसी के साथ उन्होंने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए. इस बीच अश्विन ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  

Advertisment

सचिन तेंदुलकर को अश्विन ने छोड़ा पीछे

बांग्लादेश के साथ खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए रविचंद्रन अश्विन को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस अवॉर्ड को जीतने के साथ ही अश्विन 'मैन ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड मिलाकर सबसे अधिक अवॉर्ड जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए.

उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने टेस्ट में 'मैन ऑफ द मैच' और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड मिलाकर कुल 19 अवॉर्ड जीते. अश्विन ने अब तक जहां अपने टेस्ट करियर में 10 'मैन ऑफ द मैच' और 10 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवॉर्ड जीते हैं तो वहीं सचिन ने टेस्ट में 14 मैन ऑफ द मैच और 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड जीते हैं. यानि अश्विन ने अब तक कुल 20 अवॉर्ड जीते हैं.

Advertisment

भारत के लिए टेस्ट में मैन द मैच प्लस प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड सबसे ज्यादा जीतने वाले भारतीय

Advertisment

रविचंद्रन अश्विन - 20 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 10 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

सचिन तेंदुलकर - 19 (14 मैन ऑफ द मैच प्लस 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

राहुल द्रविड़ - 15 (11 मैन ऑफ द मैच प्लस 4 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

Advertisment

अनिल कुंबले - 14 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 4 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

वीरेंद्र सहवाग - 13 (8 मैन ऑफ द मैच प्लस 5 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

विराट कोहली - 13 (10 मैन ऑफ द मैच प्लस 3 प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड)

Advertisment

चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्र अश्विन ने बांग्लादेश के साथ खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ अश्विन चौथी पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. जी हां, अश्विन चौथी पारी में 99 विकेट चटका चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने एक ही मैच में तोड़े अनिल कुंबले के 2 बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

Ravichandran Ashwin cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment