Advertisment

IND vs BAN: एशिया के 'शनशाह' बने रवींद्र जडेजा, 74वें टेस्ट में लगाया अनोखा 'तिहरा शतक'

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने अपना 300वां टेस्ट विकेट लिया और इतिहास रच दिया है. आइए आपको जड्डू के रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
रवींद्र जडेजा न्यूज

Ravindra Jadeja Record

Advertisment

IND vs BAN Ravindra Jadeja Record: बांग्लादेश के साथ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने अपने 74वें टेस्ट मैच में एक विकेट लेते ही अपने 300 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ जड्डू टेस्ट में क्रिकेट में 300 विकेट और 3000 रन बनाने वाले एशिया के पहले ऑलराउंडर बन गए हैं.

Advertisment

रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास

कानपुर टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के बल्लेबाज खालिद अहमद को आउट करते हुए अपना 300वां टेस्ट विकेट पूरा कर लिया. जड्डू अब कपिल देव और रविचंद्रन अश्विन के बाद टेस्ट में 3000 रन और 300 विकेट की दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं.

Advertisment

जडेजा एलीट डबल हासिल करने वाले सबसे तेज एशियाई और ऑलओवर दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी भी बन गए. इस सूची में जडेजा इंग्लैंड के दिग्गज इयान बॉथम से पीछे हैं. जडेजा के 300वें टेस्ट विकेट का मतलब यह है कि वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले 7वें भारतीय गेंदबाज भी बन गए.

Advertisment

शानदार है जडेजा का करियर

रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगातार टीम के लिए रन बनाने के साथ-साथ विकेट भी चटकाए हैं. जड्डू ने अब तक खेले गए 73 मैचों में 299 विकेट चटकाए थे. उन्होंने 13 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किया है जबकि 10 बार मैच में दस विकेट लेने की उपलब्धि भी हासिल की है. टेस्ट की एक पारी में 13 बार वह चार विकेट ले चुके हैं. 74वें मैच में उन्होंने 300वां विकेट लिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Day-4: भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने पर आई बांग्लादेशी टीम, 233 पर हुई ऑलआउट

sports news in hindi cricket news in hindi india-vs-bangladesh IND vs BAN Ravindra Jadeja record
Advertisment
Advertisment