Advertisment

Rinku Singh: खतरनाक हुए रिंकू सिंह, 350 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी, जानें बनाए कितने रन?

Rinku Singh: भारतीय क्रिकेटर रिंकू सिंह इस वक्त यूपी T20 लीग में खेल रहे हैं, जहां पहले ही मैच में उन्होंने छोटी मगर आक्रामक पारी खेली है, जिसकी हर तरफ चर्चा है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
rinku singh team india

rinku singh team india

Rinku Singh: रिंकू सिंह कहीं भी खेलें, वो छाप छोड़ ही देते हैं. फिर चाहें वो आईपीएल हो या इंटरनेशनल क्रिकेट. वहीं, अब वह यूपी T20 लीग में कप्तानी कर रहे हैं और पहले ही मैच में उन्होंने खतरनाक स्ट्राइक रेट से रन ठोक दिए हैं. रिंकू आखिर में नाबाद रहते हुए अपनी मेरठ मेवरिक्स की टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे.

Advertisment

Rinku Singh का कमाल

रिंकू सिंह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और यूपी T20 लीग में भी उनका खतरनाक अंदाज देखने को मिला. मेरठ के कप्तान रिंकू ने उन्होंने 350 की स्ट्राइक रेट से 2 गेंदों में ही नाबाद 7 रन ठोके, जिसमें उनके बल्ले से निकला एक विनिंग छक्का शामिल रहा. रिंकू के अलावा सलामी बल्लेबाज स्वास्तिक की पारी की पारी ने भी महफिल लूटी और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

मैच की बात करें, तो काशी रुद्राक्ष ने 101 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य के लिए रिंकू सिंह की कप्तानी वाली मेरठ मेवरिक्स टीम के पास 20 ओवर थे, लेकिन इसे उन्होंने सिर्फ 9 ओवर में हासिल कर लिया और एक शानदार जीत हासिल की.

IPL 2025 ऑक्शन में उतर सकते हैं रिंकू

आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है. ऐसे में कई बड़े-बड़े खिलाड़ी ऑक्शन पूल में शामिल होंगे. वैसे तो रिंकू, कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार क्रिकेटर हैं और फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन करना चाहेगी. मगर, रिंकू को केकेआर सिर्फ 55 लाख रुपये सालाना सैलरी देती है. ऐसे में यदि वह मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेते हैं, तो उन्हें खरीदने के लिए टीमें टूट पड़ेंगी.

इसका सीधा फायदा रिंकू को होगा, क्योंकि उन्हें हाई सैलरी पर खरीदा जा सकता है. रिंकू आईपीएल में एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आते हैं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए कई अहम पारियां खेली हैं, जिसमें आईपीएल 2023 में उनके बल्ले से आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में निकले 5 छक्के शायद ही क्रिकेट फैंस कभी भूल पाएं. अब यदि रिंकू KKR से अलग होते हैं, तो देखने वाली बात होगी कि वह आने वाले समय में किस टीम से खेलते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Rohit Sharma: मेगा ऑक्शन में 50 करोड़ में बिकेंगे Rohit Sharma, सामने आई चौकाने वाली खबर

 

Rinku Singh today sports news in hindi UP premier league Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment