Advertisment

IND vs BAN: ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया तहलका, धोनी के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने तनतना हुआ शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने एमएस धोनी की बराबरी कर ली है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Rishabh-Pant-MS-Dhoni record

Rishabh-Pant-MS-Dhoni record

Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत लगभग पक्की हो चली है. भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया है. चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने सेंचुरी बना दी है. पंत ने शतक लगाने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी की बराबरी कर ली है. 

Advertisment

638 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट में 128 गेंदों पर 109 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 13 चौके और 4 खूबसूरत छक्के भी लगाए. पंत की पारी वाकई लाजवाब रही और हर कोई उनकी शानदार वापसी की तारीफ कर रहा है.

ऋषभ पंत ने धोनी की कर ली बराबरी

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. पंत ने 58 पारियों में 6 शतक लगाने का बड़ा कारनामा किया है. इसी के साथ उन्होंने धोनी की बराबरी कर ली है. जहां, एमएस धोनी ने 144 पारियों में 6 सेंचुरी लगाईं, वहीं पंत 58 पारियों में 6 शतक लगा चुके हैं.

Advertisment

जाहिर, तौर पर जल्द ही माही का ये रिकॉर्ड पंत तोड़कर आगे निकल जाएंगे. चूंकि, अभी तो पंत के पास खेलने के कई साल बचे हैं. यहां देखें भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपरों की लिस्ट:-

6 ऋषभ पंत (58 पारी)

6 एमएस धोनी (144 पारियां)

Advertisment

3 रिद्धिमान साहा (54 पारी)

Advertisment

लौटते ही ऋषभ पंत ने लगा दिया शतक

ऋषभ पंत आज दुनियाभर में मौजूद युवाओं के लिए मिसाल बन चुके हैं. उन्होंने 638 दिनों के बाद चेन्नई टेस्ट के जरिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया. उन्होंने इससे टेस्ट टेस्ट दिसंबर 2022 में खेला था. उसके बाद 30 दिसंबर को पंत को भयानक एक्सींडेट हुआ था, जिसके कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. उन्होंने इस साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. अब उनकी टेस्ट में एक यादगार वापसी हो गई है.

ये भी पढ़ें: 405 टेस्ट विकेट लेने वाला दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज, जिसके सामने कोई बल्लेबाज नहीं लगा पाया SIX

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: शुभमन गिल ने शतक लगाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

cricket news in hindi sports news in hindi Rishabh Pant IND vs BAN
Advertisment
Advertisment