Advertisment

Rishabh Pant: दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं ऋषभ पंत? फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में क्या ऋषभ पंत खेलेंगे? या फिर उन्हें रिप्लेस करते हुए ध्रुव जुरेल को प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा?

author-image
Sonam Gupta
New Update
rishabh-pant news
Advertisment

Rishabh Pant Injury: न्यूजीलैंड के हाथों बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद अब टीम इंडिया का फोकस पुणे टेस्ट पर है, जो 24 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. इससे पहले हर क्रिकेट फैन के मन में सवाल है कि क्या ऋषभ पंत फिट हैं या प्लेइंग-11 से बाहर होकर आराम करने वाले हैं. सिलेक्टर्स ने वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वाड में तो जोड़ दिया है, लेकिन अभी तक पंत के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है.  हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें, तो पंत को खिलाने का फैसला टीम मैनेजमेंट के हाथों में है, जो उनकी कंडीशन के हिसाब से फैसला लेंगे.

ऋषभ पंत पर आई अपडेट

बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी में ऋषभ पंत को चोट लगी थी. इसके बाद वह विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर नहीं आए थे. हालांकि, दूसरी पारी में वह बल्लेबाजी करते तो आए और 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन फिर कीपिंग जिम्मेदारी ध्रुव जुरेल ने ही संभाली. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पंत पूरी तरह फिट हैं? या फिर उन्हें आराम की जरूरत है?

अब एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सिलेक्टर्स ने मैच से पहले ऋषभ पंत पर फैसला लेने की जिम्मेदारी टीम मैनेजमेंट पर छोड़ दी है. ध्रुव जुरेल ने बेंगलुरु में पंत की अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग की थी और अगर पंत दूसरे टेस्ट में नहीं खेलते हैं, तो जुरेल ही उन्हें रिप्लेस करने के लिए बेस्ट ऑप्शन होंगे. बताया जा रहा है कि जुरेल को प्लेइंग इलेवन में मौका देकर अपकमिंग बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में तैयार किया जा सकता है.

कैसे लगी चोट?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को कीवी टीम की पारी के 37वें ओवर में ऋषभ पंत को इंजरी हुई. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर कीवी सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे थे. जड्डू की ऑफ स्टंप गेंद को कॉन्वे ड्राइव करने गए थे लेकिन गेंद उनके बल्ले को मिस कर गई और सीधे पंत के घुटने पर जा लगी.

बॉल लगते ही पंत जमीन पर गिर गए और जोर जोर से कराहने लगे. भारतीय टीम के फिजियो तुरंत दौड़कर पंत को देखने के लिए आए. फिजियो का प्रयास विफल रहा और पंत ठीक से खड़े होने की स्थिति में नहीं थे और उन्हें फील्ड से बाहर जाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: IND vs UAE: एशिया कप में आज रात 7 बजे इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला?

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment