Advertisment

Rishabh Pant: ध्रुव जुरेल संभालेंगे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी, खुद BCCI ने ऋषभ पंत की इंजरी पर दी अपडेट

Rishabh Pant Injury Update: भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बेंगलुरु टेस्ट मैच के तीसरे दिन विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए हैं. BCCI ने उनकी इंजरी पर अपडेट दी है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ऋषभ पंत इंजरी

rishabh-pant injury update he-will-not-keep-wickets on day-3 ind vs nz bcci medical team monitoring his condition

Advertisment

Rishabh Pant Injury Update: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत को घुटने में चोट लगी थी, जिसके बाद दर्द से कराहते हुए उन्होंने मैदान छोड़ दिया था. अब इस टेस्ट के तीसरे दिन बीसीसीआई ने पंत की इंजरी पर अपडेट देते हुए बताया है कि आज वह विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में ध्रुव जुरेल दस्तानों के साथ नजर आ रहे हैं. 

ऋषभ पंत पर रोहित शर्मा ने भी दी थी अपडेट

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत को बॉल लगी थी, जिसके बाद उन्होंने दर्द से कराहते हुए मैदान छोड़ दिया था. इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पंत की इंजरी पर अपडेट देते हुए कहा, ‘बदकिस्मती से गेंद सीधे जाकर उसी पैर के नीकैप पर लगी, जिस पैर की सर्जरी हुई थी. जिसके चलते वहां कुछ सूजन आ गई. अभी यह काफी नाजुक है, तो अभी एतिहातन तौर पर वह मैदान से बाहर चले गए थे. उम्मीद करता हूं कि वह जल्द रिकवर कर जाएंगे.’ 

37 वें ओवर में घटी घटना

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड की पारी के 37वें ओवर में ऋषभ पंत को इंजरी हुई. रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर कीवी सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे थे. जड्डू की ऑफ स्टंप गेंद को कॉन्वे ड्राइव करने गए थे लेकिन गेंद उनके बल्ले को मिस कर गई और सीधे पंत के घुटने पर जा लगी.

बॉल लगते ही पंत जमीन पर गिर गए और जोर जोर से कराहने लगे. भारतीय टीम के फिजियो तुरंत दौड़कर पंत को देखने के लिए आए. फिजियो का प्रयास विफल रहा और पंत ठीक से खड़े होने की स्थिति में नहीं थे और उन्हें फील्ड से बाहर जाना पड़ा. बाहर भी उन्हें दर्द से कराहते देखा गया. पंत की जगह ध्रुव जुरेल कीपिंग करने आए थे. 

ये भी पढ़ें: Jofra Archer: जोफ्रा आर्चर ने 14 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, टीम इंडिया होगी 46 पर ऑलआउट, ट्वीट वायरल

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi ऋषभ पंत
Advertisment
Advertisment