Advertisment

Rishabh Pant Century: ऋषभ पंत क टेस्ट में हुआ ड्रीम कमबैक, 638 दिनों बाद लौटे और जड़ दिया शतक

Rishabh Pant Century: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक जड़ दिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ऋषभ पंत शतक

Rishabh Pant Century IND vs BAN

Advertisment

Rishabh Pant Century IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक जड़ दिया है. ये पंत के करियर का 6वीं टेस्ट सेंचुरी है. दूसरी छोर पर उनका साथ दे रहे शुभमन गिल भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. 

Advertisment

ऋषभ पंत की कमाल की वापसी

एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में तो वापसी कर ली थी, लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में वह अब लौटे. बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ने वापसी की और टेस्ट में आते ही शतक जड़ दिया है. पंत ने बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे इस मैच में पहली पारी में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके. लेकिन, दूसरी पारी में उन्होंने शतक जड़ दिया.

Advertisment

Advertisment

ऋषभ पंत ने धोनी की कर ली बराबरी

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. पंत ने 58 पारियों में 6 शतक लगाने का बड़ा कारनामा किया है. इसी के साथ उन्होंने धोनी की बराबरी कर ली है. जहां, एमएस धोनी ने 144 पारियों में 6 सेंचुरी लगाईं, वहीं पंत 58 पारियों में 6 शतक लगा चुके हैं. यहां देखें भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विकेटकीपरों की लिस्ट:-

6 ऋषभ पंत (58 पारी)

Advertisment

6 एमएस धोनी (144 पारियां)

3 रिद्धिमान साहा (54 पारी)

638 दिन बाद टेस्ट में हुई है पंत की वापसी

Advertisment

ऋषभ पंत आज दुनियाभर में मौजूद युवाओं के लिए मिसाल बन चुके हैं. उन्होंने 638 दिनों के बाद चेन्नई टेस्ट के जरिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया. उन्होंने इससे टेस्ट टेस्ट दिसंबर 2022 में खेला था. उसके बाद 30 दिसंबर को पंत को भयानक एक्सींडेट हुआ था, जिसके कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. उन्होंने इस साल जून में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. अब उनकी टेस्ट में एक यादगार वापसी हो गई है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: ये क्या! ऋषभ पंत अचानक करने लगे विरोधी टीम की मदद, वायरल वीडियो में देखें सच्चाई

rishabh pant century Rishabh Pant IND vs BAN
Advertisment
Advertisment