Advertisment

IND vs BAN: आखिर क्यों LIVE मैच में पंत को सिराज से मांगनी पड़ी माफी, बैठे बिठाए हो गया नुकसान

IND vs BAN: चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लाइव मैच में मोहम्मद सिराज से माफी मांगनी पड़ी.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
RISHABH PANT SIRAJ
Advertisment

VIDEO: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम पहली पारी में 376 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. तो वहीं, बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लाइव मैच में मोहम्मद सिराज से माफी मांगनी पड़ी. इतना ही नहीं इससे रोहित शर्मा को भी बड़ा नुकसान हो गया. 

Advertisment

ऋषभ पंत ने मांगी सिराज से माफी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने शुरुआती विकेट 2 रन पर ही गंवा दिया था. लेकिन, ऋषभ पंत की एक गलती के कारण मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट आने से चूक गया. दरअसल, बात ऐसी है कि मोहम्मद सिराज दूसरा ओवर फेंकने आए, तब सामने मौजूद बल्लेबाज जाकिर हसन के खिलाफ सिराज ने LBW की अपील की. 

पूरी टीम अपील करने लगी, लेकिन ऑनफील्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया. इसके बाद सिराज कप्तान रोहित शर्मा से रिव्यू लेने की बात कहने लगे, लेकिन पंत ने मना करते हुए कहा ‘हाइट नहीं है, निकल जाएगा लेग साइड’, मतलब गेंद में हाइट का मसला नहीं है, लेकिन लेग स्टंप मिस हो जाएगा.

Advertisment

विकेटकीपर पंत के कहने के बाद रोहित ने DRS ना लेने का फैसला किया. मगर, जब बिग स्क्रीन पर दिखाया गया, तो देखा गया कि बल्लेबाज आउट था. इसे देखने के बाद पंत ने सिराज से माफी मांगी.

Advertisment

मुश्किल में है बांग्लादेश की टीम

टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे. वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. 92 के स्कोर पर बांग्लादेश की टीम 7 विकेट गंवा चुकी है. यदि ऐसा ही चलता रहा तो भारतीय गेंदबाज बांग्लादेश की टीम को सस्ते में समेट देंगे. यदि ऐसा होता है, तो टीम इंडिया के पास एक बड़ी लीड होगी और वह मेहमान टीम को फॉलोऑन खिला सकती है.

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

Advertisment

चेन्नई की पिच को स्पिनर्स के लिए स्वर्ग माना जाता है. लेकिन भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में चेन्नई की पिच पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल रहा है. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप 2-2 और मोहम्मद सिराज 1 विकेट ले चुके हैं. वहीं, रवींद्र जडेजा ने भी 2 विकेट अपने खाते में दर्ज किए हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश ने की चेन्नई टेस्ट में की ऐसी हरकत, ICC लगा सकती है जुर्माना

india-vs-bangladesh Rishabh Pant IND vs BAN
Advertisment
Advertisment