Advertisment

Rohit Sharma Virat Kohli: डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेंगे रोहित और विराट, जानें क्या है BCCI का स्पेशल प्लान

Rohit Sharma and Virat Kohli: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद ही टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit-virat

Rohit Sharma and Virat Kohli: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद ही टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था. अब भारत को इस साल सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे, लेकिन इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि रोहित और विराट 5 सितंबर में खेली जाने वाली घरेलू दलीप ट्रॉफी में खेलते नजर आ सकते हैं. 

Advertisment

श्रीलंका के साथ खेली गई वनडे सीरीज में 

भारतीय टीम को सितंबर महीने से साल के आखिर तक 3 टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. लेकिन, इस बीच भारतीय स्टार क्रिकेटर्स रोहित शर्मा और विराट कोहली फ्री रहेंगे. ऐसे में बीसीसीआई आगामी टेस्ट सीरीज के लिए इन दोनों दिग्गजों को तैयार करने के लिए घरेलू क्रिकेट खिला सकता है.

रिपोर्ट्स की मानें, तो 5 सितंबर से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में रोहित-विराट खेलते हुए दिख सकते हैं. BCCI इस घरेलू टूर्नामेंट को नए तरीके से कराने की ताक में है. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि दलीप ट्रॉफी में अजीत अगरकर की अगुवाई वाला पैनल 4 टीमें इंडिया ए, बी, सी और डी के साथ नए रूप में हिस्सा लेती नजर आएंगी जबकि इससे पहले इस टूर्नामेंट में जोन की टीमें हुआ करती थी.

5 सितंबर से शुरू होगी दलीप ट्रॉफी

भारत के घरेलू क्रिकेट के सत्र का आगाज होने को है. दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट 5 सितंबर से 24 सितंबर तक खेला जाएगा, जबकि भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच चेन्नई में होगा. हालांकि, अभी तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि रोहित और विराट दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे या नहीं.

बताते चलें, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा बीसीसीआई ने दलीप ट्रॉफी खेलन के लिए शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रविंद्र जड़ेजा, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव को भी कहा है.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: ओलंपिक की ये हैं 5 सबसे HOT एथलीट्स, जिनकी बोल्ड PHOTOS उड़ा देंगी आपके होश

today sports news in hindi cricket sports news in hindi Latest Sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli rohit sharma virat kohli
Advertisment
Advertisment