Advertisment

Kapil Dev: 'गोल्डन टाइम खत्म हो गया...', बिना नाम लिए ही कपिल देव ने रोहित -विराट को दे डाली नसीहत

Kapil Dev: पूर्व भारतीय दिग्गज कपिल देव ने खिलाड़ियों की उम्र को लेकर बात की है. उन्होंने बिना नाम लिए ही रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को नसीहत दे दी है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
रोहित शर्मा विराट कोहली

Kapil Dev on Virat Kohli Rohit Sharma

Advertisment

Kapil Dev on Virat Kohli Rohit Sharma: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. कपिल देव ने खिलाड़ियों की उम्र को लेकर बड़ा बयान दिया है. भले ही उन्होंने उम्र के बारे में बात करते हुए किसी का नाम ना लिया हो, लेकिन ऐसा लग रहा है मानो वह रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में बात कर रहे हैं. 

Advertisment

फिटनेस करेगी खेलने का फैसला

कपिल देव का कहना है कि जब एक बार खिलाड़ियों की उम्र 34 से ऊपर चली जाती है, तो उनकी फिटनेस ही फैसला लेती है कि वह और कितने साल खेलने वाले हैं. उन्होंने कहा, ''मेरी राय में 26 से 34 साल के दौरान आपका प्राइम टाइम होता है. उसके बाद खिलाड़ियों की फिटनेस उनके करियर को सुनिश्चित करती हैं.''

टी-20 फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं रोहित और विराट

Advertisment

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली मौजूदा टीम इंडिया के 2 सबसे बड़े नाम हैं और दोनों ही लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी साल इन दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. अब भारत की नजर 2027 में होने वाले अगले वनडे वर्ल्ड कप पर है. अगर दोनों खिलाड़ी फिट रहते हैं तो उस टूर्नामेंट में नजर आ सकते हैं. हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. 

खिलाड़ियों की च्वॉइस है रिटायरमेंट

कपिल देव ने आगे खिलाड़ियों को रिटायरमेंट के बारे में भी बात की. उन्होंने उदाहरण के लिए सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री का नाम लिया. जहां, तेंदुलकर ने 40 की उम्र में संन्यास लिया था, वहीं, रवि शास्त्री ने काफी कम एज में ही संन्यास ले लिया था.

Advertisment

कपिल देव ने कहा, ''रवि शास्त्री बहुत कम उम्र में रिटायर हो गए थे, जबकि सचिन का करियर काफी लंबा रहा. इसलिए यह पूरी तरह से किसी खिलाड़ी पर निर्भर है कि वह अपने जीवन के तरीके का फैसला करे. मेरे कहने का मतलब फिट रहना और जब तक आप खेल का आनंद ले रहे हैं तब तक खेलते रहने से है.''

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: काली मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा कानपुर टेस्ट, जानें किसे मिलेगी मदद

ये भी पढ़ें: Kanpur Test: टीम इंडिया की खातिरदारी के लिए तैयार कानपुर, खिलाड़ियों को परोसे जाएंगे ये खास पकवान

Kapil Dev cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment