Advertisment

Rohit Sharma Record: 2 सिक्स लगाते रोहित शर्मा करेंगे कमाल, तोड़ देंगे क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record: श्रीलंका के साथ खेले खेली जा रही वनडे सीरीज में भले ही भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही हो, लेकिन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी ने खूब धमाल मचाया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma can break chris gayle record after hitting 2 sixes in ind vs sl odi series

Rohit Sharma Record: श्रीलंका के साथ खेले खेली जा रही वनडे सीरीज में भले ही भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही हो, लेकिन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी ने खूब धमाल मचाया है. लंबे ब्रेक से लौटे हिटमैन ने बैक टू बैक 2 मैचों में फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया. हालांकि, रोहित के अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद भी भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर सकी. अब तीसरे वनडे में रोहित 2 छक्के लगाने के साथ ही इतिहास रच देंगे और क्रिस गेल के लगभग 5 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशाही कर देंगे. 

Advertisment

रोहित तोड़ेंगे क्रिस गेल का रिकॉर्ड (Rohit Sharma Record)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं. अब 7 अगस्त को श्रीलंका के साथ खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में हिटमैन कैरेबियाई दिग्गज क्रिस गेल का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. गेल फिलहाल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा धक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

उन्होंने 14 अगस्त 2019 को अपना आखिरी वनडे मैच खेला था और उनके नाम 331 छक्के जड़े. वहीं, रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 330 सिक्स लगा चुके हैं. ऐसे में 1 सिक्स लगाते ही वह क्रिस गेल की बराबरी कर लेंगे और 2 सिक्स लगाते ही गेल का रिकॉर्ड तोड़कर वह आगे निकल जाएंगे. 

नंबर-1 पर है पाकिस्तानी क्रिकेटर

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की बात करें, तो ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम पर दर्ज है. अफरीदी ने अपने वनडे करियर में 398 मैचों में 351 छक्के लगाए हैं. रोहित और अफरीदी के सिक्स में ज्यादा फासला नहीं है और ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि रोहित रिटायरमेंट से पहले आसानी से अफरीदी को पीछे छोड़कर वनडे में सबसे अधिक सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

बताते चलें, रोहित शर्मा ने श्रीलंका के साथ खेले गए पहले वनडे मैच में 58 और दूसरे मैच में 64 रन की कमाल की पारी खेली थी. अब तीसरे मैच में हिटमैन इन पारियों से आगे बढ़कर सेंचुरी लगाना चाहेंगे. 

ये भी पढ़ें: Bangladesh: बांग्लादेश से छिनेगी महिला टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी? अक्टूबर में होना है इवेंट

today sports news in hindi cricket sports news in hindi ind vs sl 3rd odi India VS Sri Lanka Latest Sports news in hindi Rohit Sharma rohit sharma record
Advertisment
Advertisment