Advertisment

Rohit Sharma Record: यदि अगले 3 महीनों में हुआ ऐसा, तो रोहित शर्मा बना डालेंगे महारिकॉर्ड

Rohit Sharma Record: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है. मगर इसके लिए उन्हें पूरी टीम का सपोर्ट चाहिए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma record most test wins for india

rohit sharma record most test wins for india

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस वक्त ब्रेक पर हैं, क्योंकि टीम इंडिया इस वक्त कोई मैच नहीं खेल रही है. लेकिन, अब 19 सितंबर से एक बार जब सीरीज की शुरुआत होगी, तो फिर लगातार क्रिकेट मैच देखने को मिलेंगे. रोहित शर्मा के पास अगले दो महीनों में एक महारिकॉर्ड बनाने का मौका है, लेकिन उसके लिए उन्हें एक बड़ा काम करना होगा और उसमें उन्हें पूरी टीम के सपोर्ट की जरूरत होगी.

Advertisment

रोहित शर्मा को करना होगा अहम काम

रोहित शर्मा जब भी मैदान पर उतरते हैं, तो कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाकर ही लौटते हैं. अब रोहित के पास पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का पछाड़ने का मौका है. रोहित ने अब तक भारत के लिए 16 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 10 मैचों में जीत दिलाई है. वहीं, अजहरुद्दीन ने 47 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की थी और 14 मैच जिताए थे. ऐसे में अब हिटमैन को अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 5 जीत दर्ज करनी है.

पूरी टीम का चाहिए होगा साथ

अब भारतीय टीम को अगले महीने से बैक टू बैक टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहले 19 सितंबर से बांग्लादेश के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर न्यूजीलैंड के साथ 16 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की भी मेजबानी करनी है. ये बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत को भारत में हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. 

ऐसे में उम्मीद यही रहेगी कि टीम इंडिया इन दोनों ही सीरीज में विपक्षी टीमों को क्लीन स्वीप कर सकती. यदि ऐसा होता है, तो रोहित शर्मा आसानी से अजहरुद्दीन के सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले रिकॉर्ड से आगे निकल जाएंगे और भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे.

भारत को सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जिताने वाले कप्तान 

1. विराट कोहली  - 68 टेस्ट मैचों में 40 जीत

2. एमएस धोनी - 60 टेस्ट मैचों में 27 जीत

3. सौरव गांगुली - 49 टेस्ट मैचों में 21 जीत

Advertisment

4. मोहम्मद अजहरुद्दीन - 47 टेस्ट मैचों में 14 जीत

5. रोहित शर्मा - 16 टेस्ट मैचों में 10 जीत

6. मंसूर अली खान पटौदी - 40 टेस्ट मैचों में 9 जीत

7. सुनील गावस्कर - 47 टेस्ट मैचों में 9 जीत

8. राहुल द्रविड़ - 25 टेस्ट मैचों में 8 जीत

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: पाकिस्तान की हार ने आखिर क्यों उड़ा दी है रोहित शर्मा की नींद, लेंगे एक्शन!

today sports news in hindi cricket sports news in hindi IND vs BAN Rohit Sharma rohit sharma record
Advertisment
Advertisment