Advertisment

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, 2 रन बनाते ही छोड़ा राहुल द्रविड़ को पीछे

Rohit Sharma: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत करते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit-sharma

Rohit Sharma: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत करते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. पिछले मैच में फिफ्टी लगाकर आए हिटमैन ने अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए एक बड़े रिकॉर्ड में राहुल द्रविड़ को पछाड़ दिया है. 

Advertisment

रोहित शर्मा ने छोड़ा द्रविड़ को पीछे

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दूसरे वनडे मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया है. इस मैच में सिर्फ 2 रन बनाते ही हिटमैन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. जी हां, रोहित भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है. 

रोहित ने 263 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 10769* से अधिक रन बना लिए हैं. वहीं, द्रविड़ के नाम राहुल द्रविड़ ने 314 पारियों में 39.15 के औसत से 10768 रन बनाए हैं. वहीं सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले क्रिकेटर का महारिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है. उन्होंने 18426 रन बनाए. दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जो 13872 रन बना चुके हैं. 

 वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय

सचिन तेंदुलकर: 18426 रन

विराट कोहली: 13872 रन

सौरव गांगुली: 11221 रन

रोहित शर्मा: 10769* रन

राहुल द्रविड़: 10768 रन

Advertisment

ये भी पढे़ें: Sreejesh Viral Video: गोलकीपर श्रीजेश ने कैसे दिलाई भारत को सेमीफाइनल की टिकट, वायरल वीडियो में देखें एफर्ट

रोहित शर्मा के शानदार आंकड़े

रोहित शर्मा के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 263 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 49.16 के औसत से 10767 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 31 शतक और 56 अर्धशतक जड़े हैं. 

rohit sharma record रोहित शर्मा रिकॉर्ड Rohit Sharma रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment