Advertisment

GOOD NEWS: रोहित शर्मा हर हाल में खेलेंगे 2027 का वनडे वर्ल्ड कप, उनके करीबी ने की भविष्यवाणी

Rohit Sharma: रोहित शर्मा आने वाला वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे? इस सवाल पर उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने दावा किया है कि हिटमैन 2027 में वनडे वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Rohit sharma stat

Rohit Sharma

Advertisment

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया और खिताब जिताया. इसके बाद ही उन्होंने T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. अब कई फैंस के मन में सवाल आ रहे हैं कि क्या हिटमैन 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं? इस मुद्दे पर हिटमैन के बचपन के कोच ने प्रतिक्रिया दी है.

रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने किया दावा

रोहित शर्मा आने वाला वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे? इस सवाल पर उनके बचपन के कोच दिनेश लाड ने प्रतिक्रिया दी है और दावा किया है कि हिटमैन 2027 में वनडे वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे.

कोच ने कहा, "मैं ये नहीं कह रहा हूं कि ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल के बाद वे टेस्ट से संन्यास ले लेंगे. लेकिन, ले भी सकते हैं, क्योंकि जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है, उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वह टेस्ट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. इसका कारण यह भी हो सकता है कि वह वनडे क्रिकेट के लिए खुद को पूरी तरह से फिट रखना चाहते हों. हालांकि, मैं इस बारे में 100% वादा करता हूं कि रोहित शर्मा 2027 का वनडे विश्व कप खेलेंगे." 

रोहित टी-20 क्रिकेट से ले चुके हैं रिटायरमेंट

भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दिलाने के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. देखा जाए, तो ये फैसला उनके हक में काम करेगा, क्योंकि अब उनके पास वनडे और टेस्ट के रूप में 2 फॉर्मेट हैं. हिटमैन 37 साल के हो चुके हैं और अभी अच्छी तरह से टीम की अगुवाई कर रहे हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले समय में वह टीम को और आईसीसी ट्रॉफी जिताएंगे.

टेस्ट चैंपियनशिप के बाद ले सकते हैं बड़ा फैसला

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने इंटरव्यू के दौरान ये कहा है कि हिटमैन टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल के बाद टेस्ट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. अगर उनकी इस बात पर गौर करें, तो काफी हद तक सही लगती है. चूंकि, अगर रोहित टेस्ट से संन्यास ले लेते हैं, तो उनके पास वनडे फॉर्मेट ही होगा और ऐसे में वह लंबे वक्त तक इस फॉर्मेट में खेल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: मयंक यादव की रातों-रात चमकी किस्मत, आईपीएल में कोरड़पति बनना तय!

sports news in hindi cricket news in hindi Rohit Sharma रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment