Advertisment

'ट्यूशन टीचर ने मुझे गलत तरह से छुआ', ओलंपिक मेडलिस्ट ने सुनाई दर्द भरी दास्तां

Sakshi Malik: भारत की दिग्गज रेसलर साक्षी मलिक ने अपनी बायोग्राफी में बचपन की एक घिनौनी याद को शेयर किया है. उन्होंने बताया ट्यूशन टीचर उनपर गंदी नजर रखता था.

author-image
Sonam Gupta
New Update
sakshi-malik

Sakshi Malik

Advertisment

Sakshi Malik: भारत में लड़कियों के साथ होने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे. इस बीच भारत की ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने बचपन में हुई एक ऐसी घटना के बारे में बताया है, जिसे उन्होंने सालों से अपने दिल में दबाकर रखा था. साक्षी ने बताया कि बचपन में एक ट्यूशन टीचर ने उनके साथ शारीरिक शोषण करने की कोशिश की थी.

साक्षी मलिक के साथ हुई थी ऐसी हरकत

भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक ने अपनी ऑटो-बायोग्राफी विटनेस में जिंदगी के कई पहलुओं के बारे में खुलकर लिखा है. इसी किताब में उन्होंने बचपन में हुई एक घिनौनी याद के बारे में भी लिखा.

साक्षी ने बताया कि कैसे उनके ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर ने उनका शारीरिक शोषण करने की कोशिश की थी. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वह इस हादसे के बारे में अपने घरवालों को भी नहीं बता पाईं, क्योंकि उन्हें लगा कि इसमें उन्हीं की गलती है.

अपनी ऑटो-बायोग्राफी में साक्षी ने ट्यूशन टीचर के बारे में लिखा कि, "मैं इस बारे में अपने परिवार को नहीं बता पाई, क्योंकि मुझे लगता था कि इसमें मेरी गलती है. मेरे स्कूल के दिनों में ट्यूशन देने वाला टीचर मुझे प्रताड़ित करता था. क्लास लेने के लिए बेवक्त अपने घर बुला लेता था और मुझे छूने की कोशिश करता. मैं ट्यूशन क्लास जाने से डरने लगीं थी, लेकिन मैं अपनी मां को भी इस बारे में कुछ नहीं बता पाईं."

धरना प्रदर्शन में साक्षी मलिक ने लिया था हिस्सा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद और रेसलिंग फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर पिछले साल कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद साक्षी मलिक सहित कई बड़ी एथलीट्स ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार का ध्यान इस मामले पर खींचने के लिए अपने मेडल्स गंगा नदी में प्रवाहित करने जा रही थीं. हालांकि, वह ऐसा नहीं कर सके.

भारत के लिए जीते हैं खूब मेडल

साक्षी मलिक भारत की जानी-मानी रेसलर रही हैं. उन्होंने साल 2016 के रियो ओलंपिक में  भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके अलावा साक्षी कॉमनवेल्थ में भी 3 मेडल जीत चुकी हैं. उन्होंनेने 2014 में कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल, 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में बॉन्ज मेडल और फिर 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया. इसके अलावा भी साक्षी ने कई बड़े टूर्नामेंट्स में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है.

ये भी पढ़ें: IND vs OMAN: रात 7 बजे एशिया कप में तीसरा मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला?

sports news in hindi cricket news in hindi Sakshi Malik
Advertisment
Advertisment