Advertisment

Sanju Samson: बदल गया 18 साल पुराना इतिहास, जो ना कर पाए धोनी-पंत, वो संजू सैमसन ने कर दिखाया

IND vs BAN Sanju Samson: संजू सैमसन ने बांग्लादेश के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शतक लगाकर इतिहास रचते हुए वो कारनामा कर दिया है, जो पिछले 18 साल में नहीं हुआ.

author-image
Sonam Gupta
New Update
संजू सैमसन सिक्स

Sanju Samson Century

Advertisment

Sanju Samson Century: भारतीय स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया है. उन्होंने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 40 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. इस शतक के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है. जी हां, संजू ने शतक लगाकर वो कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक भारत का कोई विकेटकीपर नहीं कर सका. 

संजू सैमसन ने रचा इतिहास

संजू सैमसन ने बांग्लादेश के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. वह T20I क्रिकेट में भारत के लिए शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं. जी हां, उनसे पहले आज तक इस फॉर्मेट में भारत के लिए किसी भी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया.

भारत 2006 से T20I क्रिकेट खेल रहा है और 18 सालों बाद इस फॉर्मेट में किसी विकेटकीपर-बल्लेबाज के बल्ले से पहली सेंचुरी आई. आपको बता दें, टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक विजय मांजरेकर ने 1953 में लगाया था. राहुल द्रविड़ ने वनडे में 1999 में पहली सेंचुरी लगाई. वहीं, संजू सैमसन ने कमाल किया और आज T20I क्रिकेट में शतक लगा दिया है. यहां देखिए तीनों फॉर्मेट में पहली सेंचुरी लगाने वाले विकेटकीपर्स का नाम:-

टेस्ट - विजय मांजरेकर (1953)

वनडे - राहुल द्रविड़ (1999)

टी20आई - संजू सैमसन (2024)

5 छक्के लगाकर लूटी महफिल

संजू सैमसन ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में बहुत ही खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी की. 10वें ओवर में उन्होंने बैक टू बैक 5 छक्के लगाकर उस ओवर में 30 रन बटोर लिए. राशिद हुसैन ये ओवर लेकर आए, जहां पहली गेंद तो डॉट रही, लेकिन फिर संजू सैमसन ने लगातार 5 गेंदों पर 5 गगनचुंबी छक्के लगाकर फैंस को खूब मनोरंजित किया. बता दें, संजू ने इस मैच में 47 गेंदों पर 111 रनों की कमाल की पारी खेली. इसमें उन्होंने 11 चौके लगाए और 8 छक्के भी जड़े.

राजीव गांधी स्टेडियम आता है संजू को रास

बांग्लादेश के खिलाफ राजीव गांधी स्टेडियम में संजू सैमसन ने शतक ठोक दिया है. यदि आप संजू के रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो मालूम चलेगा कि उन्हें राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में बल्लेबाजी करना काफी पसंद है. उन्होंने 8 पारियों में 66.33 के औसत और 162.44 की स्ट्राइक रेट से 398 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें: Sanju Samson Century : हैदराबाद में आया संजू सैमसन का तूफान, छक्कों की बारिश कर ठोक दिया पहला शतक

sports news in hindi cricket news in hindi sanju-samson
Advertisment
Advertisment