Advertisment

Sanju Samson: संजू सैमसन ने एक ही रात में तोड़ दिया रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड, बन गए नंबर-1 बल्लेबाज

Sanju Samson Rohit Sharma: हैदराबाद में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने रोहित शर्मा का एक महारिकॉर्ड तोड़ दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
sanju samson rohit sharma

Sanju Samson Break Rohit Sharma Record

Advertisment

Sanju Samson Break Rohit Sharma Record: बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में संजू सैमसन ने शतक जड़ दिया. उनके बल्ले से आई इस शतकीय पारी ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. संजू ने अपनी पारी की बदौलत रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. तो आइए आपको संजू के इस महारिकॉर्ड के बारे में बताते हैं. 

रोहित शर्मा को संजू सैमसन ने छोड़ा पीछे

संजू सैमसन ने हैदराबाद में शनिवार को कमाल की बल्लेबाजी की. छक्के-चौकों की बारिश करते हुए संजू ने शतक ठोका. इसकी बदौलत संजू ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

सैमसन ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों का सामना करते हुए अपनी फिफ्टी पूरी कर ली. सैमसन अब बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज T20 अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा. हिटमैन ने 2019 में हुए राजकोट T20 में 23 गेंदों पर बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाया था. सैमसन के इस अर्धशतकीय पारी में एक ओवर में लगातार 4 चौके भी शामिल रहे.

संजू सैमसन ने रचा इतिहास

संजू सैमसन ने बांग्लादेश के साथ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. वह T20I क्रिकेट में भारत के लिए शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं. भारत 2006 से T20I क्रिकेट खेल रहा है और 18 सालों बाद इस फॉर्मेट में किसी विकेटकीपर-बल्लेबाज के बल्ले से पहली सेंचुरी आई. 

संजू के बल्ले ने मचाया आतंक

भारतीय स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. कभी चौकों की झड़ी, तो कभी छक्कों का बारिश करते हुए उन्होंने सिर्फ 40 गेंदों में ही शतक लगा दिया. संजू की पारी की बात करें, तो 47 गेंदों पर 111 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से कुल 11 चौके और 8 छक्के निकले. 

भारतीय पारी के 10वें ओवर में संजू ने एक ओवर में 5 छक्के 0,6,6,6,6,6 लगाने का कारनामा भी कर दिखाया और ओवर में 30 रन बटोर लिए.

ये भी पढ़ें: Sanju Samson: बदल गया 18 साल पुराना इतिहास, जो ना कर पाए धोनी-पंत, वो संजू सैमसन ने कर दिखाया

sanju-samson
Advertisment
Advertisment