Advertisment

Champions Trophy 2024: 'बवाल मचाने का फायदा नहीं...', भारत के पाकिस्तान ना जाने वाले मुद्दे पर आया बड़ा बयान

Champions Trophy 2024: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी इवेंट की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs pak champions trophy

Champions Trophy 2024: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी इवेंट की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. हालांकि, अभी तक इसपर चर्चा जारी है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा या फिर इसके मुकाबले हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाएंगे. चूंकि बीसीसीआई अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के मूड में बिलकुल नहीं है. इस मुद्दे पर पाकिस्तान के कई क्रिकेटर्स अपनी राय दे चुके हैं और अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सकलैन मु्श्ताक ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि इसका फैसला आईसीसी को लेना चाहिए.

Advertisment

क्या बोले सकैन मुश्ताक?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के सभी मुकाबले अगर पाकिस्तान में होते हैं, तो भारतीय टीम का वहां जाना मुश्किल दिख रहा है. ऐसे में अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक ने बयान देते हुए कहा है कि इस मामले पर आईसीसी को फैसला लेना चाहिए. मुश्ताक ने क्रिकेट पाकिस्तान पर बात करते हुए कहा, "ये बहुत आसान है. अगर भारत आना चाहता है, तो वो आराम से आ सकते हैं. लेकिन, अगर वे नहीं आना चाहते हैं, तो कोई बात नहीं. इस बारे में अफवाह फैलाने का कोई मतलब नहीं है. इससे कोई अच्छा या बुरा नहीं होगा. ये आईसीसी टूर्नामेंट है और वे इस मामले पर गौर करेंगे, जैसा कि उन्हें करना चाहिए."

इससे पहले भी पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भारत के पाकिस्तान जाकर ना खेलने वाले मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है और टीम इंडिया को मनाने की कोशिश की है.

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाती टीम इंडिया

भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर जाने को तैयार नहीं है. हालांकि, पाकिस्तान की टीम आईसीसी इवेंट्स में हिस्सा लेने के लिए भारत आती रहती है और यहां की मेहमाननवाजी का लुत्फ उठाती है. पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान की टीम भारत आई थी.

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक दशक से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. इन दोनों टीमों के बीच आखिरी बार दिसंबर 2012 और जनवरी 2013 में द्विपक्षीय सीरीज हुई थी, जब पाकिस्तान ने बाइट बॉल क्रिकेट के लिए भारत का दौरा किया था. वहीं, भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें: Manu Bhaker: 2 मेडल जीतकर लौट रहीं मनु भाकर ने शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट, पढ़ें क्या-क्या लिखा

Champions Trophy 2025 IND vs PAK Champions Trophy 2025 News Champions Trophy 2025 Champions Trophy 2025 in Pakistan Champions Trophy 2025 date
Advertisment
Advertisment