Advertisment

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के बीच ये स्टार खिलाड़ी होगा टीम इंडिया से बाहर, बड़ी वजह आई सामने

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच एक स्टार बल्लेबाज को टीम से रिलीज किए जाने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
team india test huddle

sarfaraz khan can release for irani trophy before kanpur test ind vs ban claim report

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. चेन्नई मैच खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने कानपुर टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कि, जिसमें उन्होंने चेन्नई टेस्ट वाले ही 16 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है. लेकिन, अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि टीम का हिस्सा सरफराज खान को कानपुर टेस्ट से पहले रिलीज किया जा सकता है.

Advertisment

सरफराज खान को किया जा सकता है रिलीज

एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड सरफराज खान को इरानी कप में शामिल करने के लिए भारतीय स्क्वाड से रिलीज करने के बारे में सोच रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि, "भारतीय टीम के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर का मानना है कि सरफराज को ईरानी कप में खेलने की इजाजत देने के लिए नेट पर आखिरी समय में चोट लगने या फिटनेस मुद्दों को छोड़कर स्क्वाड से रिलीज कर देना चाहिए. हालांकि, कानपुर से लखनऊ पहुंचने में करीब एक घंटे का समय लगता है, ऐसे में सरफराज कानपुर टेस्ट शुरू होने के बाद भी लखनऊ के लिए निकल सकते हैं."

Advertisment

सरफराज खान को प्लेइंग-11 में मौका मिलना मुश्किल

Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में खेला जाएगा. ग्रीन पार्क स्टेडियम की कंडीशंस के चलते भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकता है. लेकिन, बल्लेबाजी इकाई के साथ छेड़छाड़ मुश्किल है. इसीलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि सरफराज को अगले टेस्ट में भी अंतिम ग्यारह में मौका मिलना मुश्किल है.

मुंबई की टीम का हो सकते हैं हिस्सा

इरानी कप का पहले मुंबई में खेला जाने वाला था, लेकिन फिर इसे लखनऊ में शिफ्ट कर दिया गया है और 1 अक्टूबर से इसकी शुरुआत होने वाली है. ये मैच रणजी ट्रॉफी 2024 जीतने वाली मुंबई की टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम का आमना-सामना होगा. 

Advertisment

सरफराज खान यदि ईरानी कप में शामिल होते हैं, तो वह मुंबई की टीम की ओर से खेलते दिख सकते हैं. वहीं, मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों के खेलने की संभावना है. इस टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी. 

ये भी पढ़ें: IPL Record: किस कप्तान ने IPL में हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले? नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment