Advertisment

IND vs NZ: बेंगलुरु में सरफराज खान ने लगाया पहला टेस्ट शतक, न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला

Sarfaraz Khan Century: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कमाल की बल्लेबाजी की और अपना पहला टेस्ट शतक ठोक दिया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
सरफराज खान सेंचुरी

Sarfaraz Khan Century

Advertisment

Sarfaraz Khan Century: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज सरफराज खान ने अपना पहला टेस्ट शतक लगा दिया है. इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम मुश्किल में है और इन मुश्किल परिस्थितियों में सरफराज के बल्ले से शतक आना उनकी काबिलियत को दर्शाता है. 

सरफराज खान ने लगाई सेंचुरी

बेंगलुरु टेस्ट मैच में दूसरी पारी में भारतीय स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा कर लिया है. तीसरे दिन के अंत पर वह 70 के स्कोर पर नाबाद लौटे थे और आज उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए अटैकिंग मोड में बल्लेबाजी की और सेंचुरी जमाई. उन्होंने 109 गेंद में अपना शतक पूरा किया. ये शतक उन्होंने 13 चौके और 3 छक्के की मदद से लगाया.

शुभमन गिल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए सरफराज खान पहली पारी में जीरो पर आउट हुए थे. लेकिन, दूसरी पारी में उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनमें कितना दम है. बताते चलें, सरफराज खान अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उनके आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 61.20 के औसत से 306 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 3 अर्धशतक निकल चुके हैं.

संभली टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया पहली पारी में 46 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई थी. वहीं, कीवी टीम ने पहली पारी में 402 रन बनाए और 356 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. लेकिन, अब सेशन दर सेशन टीम इंडिया इस मैच में वापसी कर रही है. 

भारत का स्कोर 281/3 रनों पर (खबर लिखे जाने तक) पहुंच गया है. अभी भी भारत के हाथ में 7 विकेट हैं और भारत एक बड़े स्कोर को बोर्ड पर लगाकर कीवी टीम को मुश्किल लक्ष्य देना चाहेगी.

सरफराज और पंत की जोड़ी पर जिम्मेदारी

सरफराज खान और ऋषभ पंत क्रीज पर डटे हुए हैं. अब यदि भारत को बड़े स्कोर की ओर बढ़ना है, तो पंत और सरफराज को बड़ी पार्टनरशिप बनाना चाहेंगे. आने वाले बल्लेबाजों में केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन हैं, जिनसे बल्लेबाजी की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: आज रात 7 बजे होगा क्रिकेट में होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना, जानें कहां देख सकते हैं LIVE

sports news in hindi cricket news in hindi Sarfaraz Khan Century
Advertisment
Advertisment