Advertisment

IND vs BAN: ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश मैच से पहले क्यों लागू हुई धारा 163? कलेक्टर ने दिया आदेश

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से पहले ग्वालियर में धारा 163 को लागू कर दिया गया है, जो 7 अक्टूबर तक रहने वाली है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IND-BAN gwalior

IND-BAN gwalior

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाने वाला है. ये मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा, जिसके लिए दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी हैं. लेकिन, इस बीच खबर सामने आ रही है कि शहर में शांति-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ग्वालियर की जिला मजिस्ट्रेट रुचिका सिंह ने सोमवार तक धारा 163 लागू कर दी है. 

Advertisment

ग्वालियर में लगी धारा 163

श्रीमंत माधव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश की टीमें 6 अक्टूबर को मैच खेलेगी. इंटरनेशनल मैच को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर जिला कलेक्टर रुचिका चौहान ने 7 अक्तूबर तक भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा-163 लागू कर दी है. वहीं, ग्वालियर पुलिस ने हिंदू महासभा के कम से कम 30 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 

धारा 163 के तहत पांच या उससे अधिक लोग कहीं भी इकट्ठा नहीं हो सकते. साथ ही, प्रशासन की अनुमति के बिना जुलूस, प्रदर्शन या सार्वजनिक बैठकें नहीं की जा सकतीं.

Advertisment

शहर में कई संगठन कर रहे थे प्रदर्शन

ग्वालियर पुलिस को खबर मिली कि बांग्लादेश में हाल ही में हुई घटनाओं के विरोध में कई संगठन शहरभर में जुलूस, धरना, प्रदर्शन, पुतला दहन कर रहे हैं. इतना ही नहीं,सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामाजिक सद्भावना को तोड़ने, विभिन्न समुदायों में संघर्ष व वैमनस्यता की स्थिति निर्मित करने वाले आपत्तिजनक संदेश, चित्र, वीडियो व ऑडियो में से इत्यादि का प्रसारण व फॉरवर्ड कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने एवं सांप्रदायिक वातावरण बनाया जा रहा है.

इसलिए शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है. सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है. शहर में अस्त्र शस्त्र लेकर चलने पर सख्त मनाई है. 

Advertisment

पहुंचीं दोनों टीमें ग्वालियर

6 अक्टूबर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के लिए भारत और बांग्लादेश की टीम ग्वालियर पहुंच गई है. टीम इंडिया होटल ऊषा किरण पैलेस में ठहरी है, तो बांग्लादेश की टीम को सिटी सेंटर होटल रेडिसन मेें ठहराया गया है. गुरुवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहाया. 

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment