Advertisment

'शुभमन गिल से बहुत जलन होती थी', रिटायरमेंट के बाद ये क्या बोल गए शिखर धवन, मचा बवाल

Shikhar Dhawan On Shubman Gill: संन्यास लेने के बाद शिखर धवन ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि जब शुभमन गिल आए, तो उन्हें उनसे जलन होती थी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
shikhar dhawan shubman gill

Shikhar Dhawan: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इसके बाद से ही वह अपने किसी ना किसी स्टेटमेंट को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस बीच धवन ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा खुलासा किया है. धवन का कहना है कि जब गिल आए, तो उन्हें उनसे जलन होने लगी थी. 

Advertisment

शिखर धवन ने बताई सच्चाई

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन एक वक्त पर टीम इंडिया के अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे, लेकिन युवाओं के बाद धवन के लिए रास्ते बंद होने लगे और 2 सालों तक टीम से बाहर रहने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. अब धवन ने खुलासा किया है कि उन्हें शुभमन गिल से जलन होती थी.

शिखर ने एक पॉडकस्ट में कहा, हां, मुझे जलन होती थी, 'ऐसा नहीं कि नहीं होती थी, बिलकुल होती थी. मुझसे एक बार सवाल पूछा गया काफी अच्छा सवाल पूछा गया था . तब शुभमन 2 फॉर्मेट खेल रहा था और मैं सिर्फ एक फॉर्मेट खेल रहा था और मैं आता-जाता था. तब मैंने कहा था कि हां शुभमन को मौका मिलना चाहिए.'

शिखर धवन ने खूब धमाल मचाया

शिखर धवन ने 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए खूब रन बनाए. इन दोनों ने वनडे में 117 पारियों में ओपनिंग की और इस दौरान दोनों ने मिलकर 5193 रन की साझेदारी की.  2013 से रोहित और धवन की जोड़ी ने गेंदबाजों की नाक में खूब दम किया. लेकिन, भारत के युवा टैलेंट के आने के बाद धवन इन-आउट होते रहे, लेकिन 2022 के बाद से उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला.

आंकड़ों की बात करें, तो सलामी बल्लेबाज ने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 T20I मुकाबले खेले हैं, जिसमें क्रमश: 2315 6793 और 1759 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 24 शतक देखने को मिले हैं. 

ये भी पढ़ें: Avani Lekhara: 11 साल की उम्र में हुआ एक्सीडेंट, फिर.... पढ़ें गोल्ड मेडलिस्ट अवनि लेखरा की पूरी कहानी

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ये हैं आईपीएल के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों की हालत कर देगी हैरान

shikhar-dhawan sports news in hindi Shubman Gill
Advertisment
Advertisment