Advertisment

Shoaib Malik: 'पाकिस्तान के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं...', ये क्या बोल गए शोएब मलिक

Shoaib Malik: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने एक कार्यक्रम में मीडिया से बातों-बातों में ये कह दिया है कि उन्हें पाकिस्तान के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan cricket team

Shoaib Malik: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का नाम इस वक्त सुर्खियों में आ गया है. इसकी वजह उनकी परफॉर्मेंस नहीं बल्कि उनका एक बयान है. 2 दशक से भी अधिक वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट का हिस्सा शोएब ने खुलासा किया है कि अब उन्हें पाकिस्तान के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है. इस बयान ने तहलका मचा दिया है. 

Advertisment

क्या बोले शोएब मलिक? 

पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक कार्यक्रम में मीडिया से बातों-बातों में ये कह दिया है कि उन्हें पाकिस्तान के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है. मलिक ने बोला, ''मैं पहले ही कह चुका हूं कि मुझे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं पहले ही दो फॉर्मेट, टेस्ट और वनडे से रिटायरमेंट ले चुका हूं. टी20 में, मुझे पाकिस्तान टीम के लिए खेलने में कोई दिलचस्पी नहीं है. इसलिए मेरी योजना एक बार और हमेशा के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की है."

बताते चलें, मलिक ने पिछला टी-20आई मैच 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद से उन्हें राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि वह कई विदेशी लीगों में हिस्सा लेते हैं. 

शोएब मलिक ले चुके हैं 2 फॉर्मेट से संन्यास

शोएब मलिक ने 1999 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 1999 से 2019 तक वनडे और 2001 से 2015 तक टेस्ट क्रिकेट खेला. वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.  लेकिन, अभी भी उन्होंने T20I क्रिकेट से रिटायर नहीं किया है.

आंकड़ों की बात करें, तो शोएब ने 35 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 35.14 के औसत से 1898 रन बनाए और 32 विकेट लिए. 287 वनडे मैचों में 34.55 के औसत से 7534 रन बनाए. वहीं 124 T20I मैचों में 2435 रन बना चुके हैं. अब देखने वाली बात होगी कि शोएब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट कब लेते हैं, क्योंकि पिछले 3 सालों से वह टीम से बाहर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Avani Lekhara: 11 साल की उम्र में हुआ एक्सीडेंट, फिर.... पढ़ें गोल्ड मेडलिस्ट अवनि लेखरा की पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ये हैं आईपीएल के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों की हालत कर देगी हैरान

sports news in hindi Shoaib Malik Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment