Advertisment

Shreyas Iyer: न्यूजीलैंड सीरीज के बीच श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक, अब तो टीम में वापसी हुई पक्की

Shreyas Iyer Century: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक लगा दिया है. उन्होंने ये शतक मुंबई की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में लगाया है. 

author-image
Sonam Gupta
New Update
श्रेयस अय्यर शतक

श्रेयस अय्यर शतक

Advertisment

Shreyas Iyer Century: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतक लगा दिया है. उन्होंने ये शतक मुंबई की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में लगाया है. एक ओर जहां भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट मैच खेल रही है. वहीं, घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है. जहां, महाराष्ट्र के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने सेंचुरी लगाई है. 

श्रेयस अय्यर ने ठोका शतक

मुंबई और महाराष्ट्र के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में श्रेयस अय्यर ने शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. तीन साल बाद अय्यर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सेंचुरी लगाई है. कप्तान अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद मुंबई के लिए 5वें  नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अय्यर ने सलामी बल्लेबाज आयुष म्हात्रे के साथ मिलकर मुंबई को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

 दोनों ने दूसरे दिन 200 रनों की मजबूत साझेदारी की और मुंबई को 300 रनों के पार पहुंचाया. हालांकि, शतकवीर म्हात्रे 176 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, अय्यर ने 131 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया.

अय्यर का पिछली फर्स्ट क्लास सेंचुरी नवंबर 2021 में कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ आई थी. अब महाराष्ट्र के खिलाफ ना केवल अय्यर ने शतक लगाया बल्कि अपने 6000 फर्स्ट क्लास रन भी पूरे किए हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोका दावा

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मैच इसी साल फरवरी में खेला था, जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. इसके बाद से वह टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन, जिस तरह से उन्होंने रणजी ट्रॉफी में आज बल्लेबाजी कर शतक लगाया है, उसके बाद यकीनन उन्होंने अपकमिंग ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए दावा ठोका है.  

2024-25 के घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत अय्यर का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. दलीप ट्रॉफी में अय्यर ने छह पारियों में दो अर्द्धशतक और इतने ही शून्य के साथ केवल 154 रन बनाए. मुंबई के लिए ईरानी कप मुकाबले में अय्यर ने दो पारियों में 57 और 8 रन बनाए. मगर, अब उनके बल्ले से आई सेंचुरी पॉजिटिव साइन है.

श्रेयस अय्यर के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 14 मैच खेले हैं, जिसमें 36.86 के औसत से 811 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड्स की बात करें, तो अय्यर ने 77 मैचों में लगभग 47 के औसत से 6 हजार रन पूरे कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में सरफराज खान ने लगाया पहला टेस्ट शतक, न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला

sports news in hindi cricket news in hindi shreyas-iyer ranji trophy
Advertisment
Advertisment