Advertisment

IND vs BAN: शुभमन गिल ने शतक लगाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Shubman Gill Century IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने दूसरा शतक लगा दिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
SHUBMAN GILL Test Century

SHUBMAN GILL Test Century

Advertisment

Shubman Gill Century IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच में ऋषभ पंत के बाद शुभमन गिल ने शतक जड़ दिया है. ये गिल का 5वां टेस्ट शतक और 12वीं इंटरनेशनल सेंचुरी है. उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की और नंबर-3 पर मानो अपना स्पॉट फिक्स कर लिया है. शुभमन बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisment

शुभमन गिल का महारिकॉर्ड

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाज कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. ऋषभ पंत के शतक के बाद शुभमन गिल ने भी धमाकेदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगा दिया है. इसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है.

Advertisment

आपको बता दें, गिल बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वाकई गिल ने साबित कर दिया है कि वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए बिलकुल परफैक्ट बल्लेबाज हैं. 

Advertisment

शुभमन गिल एक कैलेंडर ईयर (2024) में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ा है. 2024 में भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक:-

3 - शुभमन गिल

Advertisment

2 - यशस्वी जायसवाल

2 - रोहित शर्मा

बाबर आजम को छोड़ा पीछे

Advertisment

शुभमन गिल ने चेन्नई टेस्ट में शतक लगाया है, जो उनके इंटरनेशनल करियर का 12वां शतक है.  इसी के साथ साल 2022 से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम को पछाड़ दिया है. गिल का 2022 से यह 12वां शतक है, वहीं बाबर 11 शतक के साथ दूसरे पायदान पर हैं.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Century: ऋषभ पंत का टेस्ट में हुई ड्रीम कमबैक, 638 दिनों बाद लौटे और जड़ दिया शतक

Shubman Gill shubman gill century record shubman gill century cricket sports news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment