Advertisment

SL vs NZ: कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहा न्यूजीलैंड, 88 पर ऑलआउट, श्रीलंका को मिली 514 रन की लीड

SL vs NZ: श्रीलंका के साथ खेले जा रहे गाले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की हालत खस्ता है. पूरी तरह से बिखरी न्यूजीलैंड की टीम 88 पर ऑलआउट हो गई.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
nz vs sl

new Zealand all out on 88 runs at galle test sri lanka get 514 runs lead

Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गाले में खेला जा रहा है. जहां, श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड के होश उड़ा दिए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने पहली पारी में 602 रन बोर्ड पर लगाए. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 88 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. नतीजन, पहली पारी में श्रीलंका को 514 रन की बढ़त मिल गई, जिसके बाद कीवी टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ रहा है. 

Advertisment

श्रीलंका ने बनाए 602/5 रन

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनकी टीम ने इस फैसले को सही साबित किया और 3 बल्लेबाजों ने शतक ठोक दिए. गाले टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका के लिए चंडिमल (116) रन की शतकीय पारी खेलकर आउट हुए. तो वहीं, कमिंदु मेंडिस 182(250) और कुसल मेंडिस 106(149) की शतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे. इस तरह श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 602 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. 

न्यूजीलैंड हुई 88 पर ऑलआउट

Advertisment

श्रीलंका ने 602 रन बना दिए और न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 88 के स्कोर पर ही सिमट गई. न्यूजीलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. गिनकर टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके, जबकि 7 खिलाड़ी तो सिंगल डिजिट स्कोर तक ही सीमित रह गए. एक भी कीवी बल्लेबाज नहीं चल पाया. सबसे बड़ी पारी डेरिल मिचेल ने खेली, जिन्होंने 13(15) रन की पारी खेली.

श्रीलंका के पास ऐतिहासिक बढ़त

न्यूजीलैंड को 88 पर ऑलआउट करने के बाद श्रीलंका को पहली पारी में 514 रनों को लीड मिली है. यह टेस्ट इतिहास की पहली पारी में मिली 5वीं सबसे बड़ी लीड है. इंग्लैंड को 1938 में ऑस्ट्रेलिया पर 702 रनों की लीड मिली थी. हालांकि उस टेस्ट में कोई टाइम लिमिट नहीं थी और वह एक टाइमलेस टेस्ट था, यानी जब तक चाहो खेल सकते थे.

Advertisment

श्रीलंका ने 2006 में साउथ अफ्रीका पर ही 587 रनों की लीड हासिल की थी. न्यूजीलैंड की टीम ने 2002 में पाकिस्तान के खिलाफ 570 रनों की लीड दे दी थी.

न्यूजीलैंड को शर्मनाक रिकॉर्ड से बचना होगा

बताते चलें, न्यूजीलैंड को अपनी सबसे बड़ी हार से बचने के लिए कम से कम 190 रन बनाने होंगे.कीवी टीम को टेस्ट क्रिकेट में अब तक बड़ी हार पाकिस्तान के खिलाफ 2002 में मिली थी, जब इस टीम को पारी और 324 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Kamindu Mendis: कामिंदु मेंडिस ने सचिन, विराट और गावस्कर को छोड़ा पीछे, इस मामले में बने नंबर-1 बल्लेबाज

Sl vs NZ sports news in hindi cricket sports news in hindi
Advertisment
Advertisment