Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका ने घर बुलाकर न्यूजीलैंड का किया बुरा हाल, टेस्ट सीरीज में हराकर रच दिया इतिहास

SL vs NZ: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को दूसरे टेस्ट मैच में बड़े अंतर से हराया और इतिहास रच दिया. 15 साल बाद लंकाई टीम ने टेस्ट सीरीज में कीवी टीम को मात दी है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
srilanka vs new zealand

SL vs NZ

Advertisment

SL vs NZ Result: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने घरेलू सरजमीं पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया है. गाले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने पारी और 154 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की और सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. 15 साल बाद श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है. वहीं, न्यूजीलैंड के लिए ये एक शर्मनाक हार है, क्योंकि 2019 से शुरू हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये टीम अब तक एक भी अवे सीरीज नहीं जीत पाई है.

Advertisment

पारी और 154 रन से हारी न्यूजीलैंड

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट मैच में हराकर टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है. मैच की बात करें, तो श्रीलंका ने पहली पारी में 602 रन बोर्ड पर लगा दिए थे. जहां, न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 88 के स्कोर पर ही सिमट गई. नतीजन, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन खिलाया. एक बार फिर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जलवा दिखाया और न्यूजीलैंड को 360 के स्कोर पर ही समेट दिया और श्रीलंका ने पारी और 154 रन के बड़े अंतर से मैच को अपने नाम कर लिया.

Advertisment

श्रीलंका ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर सभी की नजरें थीं. पहला मैच श्रीलंका ने 63 रन से जीता था, वहीं अब दूसरे मैच में भी जीत हासिल की. ये जीत श्रीलंका के लिए काफी खास है, क्योंकि 15 साल बाद श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है.

Advertisment

श्रीलंका की विकेटचटकाऊ गेंदबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. पहली पारी में प्रभत जयसूर्या ने 6, निशान पेरिस ने 3 और असिथ फर्नांडो ने 1 विकेट चटकाए. वहीं, दूसरी पारी में निशान पेरिस ने 6, प्रभात जयसूर्या ने 3 और कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने एक विकेट चटकाया. 

प्रभात जयसूर्या ने पूरी सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की, जिसके लिए उन्हें उन्होंने 2 मैचों में 2 फाइफर के साथ कुल 18 विकेट चटकाए हैं.

Advertisment

श्रीलंका ने पहली पारी में बना दिया था 602/5 रनों का स्कोर

Advertisment

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उनकी टीम ने इस फैसले को सही साबित किया और 3 बल्लेबाजों ने शतक ठोक दिए. गाले टेस्ट की पहली पारी में श्रीलंका के लिए चंडिमल (116) रन की शतकीय पारी खेलकर आउट हुए. तो वहीं, कमिंदु मेंडिस 182(250) और कुसल मेंडिस 106(149) की शतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे. इस तरह श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 602 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. 

ये भी पढ़ें: Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग के बेटे का हुआ टीम में सिलेक्शन, पंत की कप्तानी में मिला मौका

Sl vs NZ cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment