Advertisment

SL vs NZ: पहले टेस्ट में श्रीलंका ने दर्ज की रोमांचक जीत, बेकार गई रचिन रविंद्र की शानदार पारी

SL vs NZ: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 63 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. आइए आपको मैच के बारे में बताते हैं...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
sl vs nz

SL vs NZ

Advertisment

SL vs NZ: न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच को श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 63 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया है. गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने 275 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन कीवी टीम ने पूरी कोशिश की और रचिन रविंद्र की 92 रनों की तूफानी पारी के बावजूद पूरी टीम 211 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और श्रीलंका ने 63 रन से मैच को अपने नाम कर लिया. 

Advertisment

न्यूजीलैंड को मिला था 275 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. पहली पारी में लंकाई टीम ने कमिंदु मेंडिस की शतकीय पारी की बदौलत 305 रनों का स्कोर बनाया. हालांकि, न्यूजीलैंड के लिए भी पहली पारी अच्छी रही, जहां टीम ने 340 रन बोर्ड पर लगाए. पहली पारी के आधार पर 35 रनों की बढ़त मिली. लेकिन, फिर दूसरी पारी में श्रीलंका ने 309 रन बना दिए और न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 275 रनों का लक्ष्य दिया.

श्रीलंका ने 63 रन से जीत लिया पहला टेस्ट

Advertisment

गाले टेस्ट मैच की पहली पारी के बाद न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी लग रहा था. लेकिन, दूसरी पारी में श्रीलंका ने गजब की वापसी की और कीवी टीम को 275 रनों का लक्ष्य दिया. चौथी पारी में इसे चेज करना न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं था, फिर भी टीम ने पूरी कोशिश की, मगर वह 211 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 63 रन से मैच हार गई. 

लंकाई गेंदबाजों ने किया कमाल 

275 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल नहीं था. रचिन रविंद्र जब तक क्रीज पर थे, ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड मैच में बाजी मार सकती है, लेकिन फिर प्रभथ जयसूर्या ने 92(168) के स्कोर पर उन्हें आउट किया और मैच को अपनी ओर झुका दिया. श्रीलंका के प्रभाथ जयसूर्या ने सबसे अधिक 9 विकेट चटकाए और न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी. मैच विनिंग बॉलिंग परफॉर्मेंस के लिए प्रभाथ जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. बताते चलें, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 सितंबर से शुरू होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: मैदान पर सबके सामने अचानक बुमराह के जूते चूमने लगा बांग्लादेशी गेंदबाज? जानें क्या है पूरा मामला

Sl vs NZ cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment