Advertisment

SLW vs NZW: न्यूजीलैंड की जीत ने बैठे-बिठाए बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, सेमीफाइनल की राह अब मुश्किल!

SLW vs NZW: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आज श्रीलंका को हरा दिया है. कीवी टीम की इस जीत ने बैठे बिठाए हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india womens

SLW vs NZW

Advertisment

SLW vs NZW: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के बाद भी न्यूजीलैंड की टीम वैसे तो प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर ही है, लेकिन उसका रन रेट काफी अच्छा हो गया है. इतना ही नहीं कीवी टीम की इस जीत ने भारतीय खेमे की चिंता बढ़ा दी है. 

न्यूजीलैंड ने दर्ज की शानदार जीत

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को श्रीलंका के साथ एक अहम मुकाबला खेला. इस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. लेकिन, सधी हुई गेंदबाजी के सामने श्रीलंका ने 20 ओवर में 115/5 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ न्यूजीलैंड अंक तालिका में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है.

टीम इंडिया की बढ़ी चिंता

न्यूजीलैंड की इस जीत ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. दरअसल, अगर आप अभी अंक तालिका पर गौर करें, तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों के ही पास 4-4 अंक हैं. मगर, न्यूजीलैंड ने श्रीलंका पर बड़ी जीत हासिल कर रन रेट में सुधार किया है. वैसे तो अभी भी टीम इंडिया का नेट रन रेट +0.576 न्यूजीलैंड +0.282 से बेहतर है. लेकिन, अब टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा और अगले मैच में एक बड़ी जीत हासिल करनी होगी. 

अगला मैच होगा अहम

वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपना अगला मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. वहीं, न्यूजीलैंड अपना आखिरी लीग मैच 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी. ये कहना गलत नहीं होगा कि यहां से अब यदि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो हर हाल में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराना होगा.

वरना, उन्हें 14 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा. बताते चलें, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक खेले गए 3 में से सभी 3 मैच जीते हैं और पहले नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: तलाक के बाद एल्विश यादव को डेट कर रही हैं नताशा स्टेनकोविक? यहां जानें वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई

sports news in hindi cricket news in hindi SLW vs NZW
Advertisment
Advertisment