Advertisment

Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर किया बड़ा दावा, जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

Sourav Ganguly: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पंत टेस्ट में बेस्ट बनने की राह पर हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Sourav-Ganguly-Rishabh-Pant

Sourav-Ganguly-Rishabh-Pant

Sourav Ganguly On Rishabh Pant: बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले चेन्नई टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 21 महीनों बाद ऋषभ पंत की टेस्ट में वापसी देखने को मिल रही है. उनकी वापसी को लेकर हर कोई उत्साहित है. इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गंगुली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ा दावा किया है. उनका मानना है कि पंत टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाज हैं.  

Advertisment

क्या बोले सौरव गांगुली?

भारतीय स्टार ऋषभ पंत की 21 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हो रही है. वह लंबे वक्त बाद सफेद जर्सी में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे. उनकी वापसी से पहले सौरव गांगुली ने पंत को लेकर बयान देते हुए कहा है कि, "मैं ऋषभ पंत को भारत के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में से एक मानता हूं."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे ये जानकर कोई हैरानी नहीं हुई कि वह टेस्ट टीम में वापस आ गया है और टेस्ट मैच खेलना जारी रखेगा. अगर वह इसी तरह प्रदर्शन करता रहा तो वह टेस्ट मैचों में सर्वकालिक महान खिलाड़ी बन जाएगा. मेरे हिसाब से उसे छोटे प्रारूपों में बेहतर होने की जरूरत है. उसके पास जो टैलेंट है, मुझे यकीन है कि समय के साथ वह सर्वश्रेष्ठ में से एक बन जाएगा." 

एक्सीडेंट के बाद पहली बार टेस्ट टीम में पंत

30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक भीषण कार हादसे की चपेट में आ गए थे. लेकिन उसके बाद उन्होंने हार नहीं मानी और पूरजोर कोशिश की और एक्शन में वापसी की. उन्होंने लिमिटेड ओवर में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. अब एक बार फिर टेस्ट टीम में लौटे हैं. 

ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट में फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं. हाल ही में पंत ने दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था और विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने काफी स्लेजिंग की, जो स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई. ऐसे में एक बार फिर क्रिकेट फैंस पंत की वापसी का इंतजार कर रहे हैं, जब वह अपनी कमेंट्री से मैच का मजा दोगुना करेंगे. साथ ही बल्ले से लंबे-लंबे छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाने में भी मदद करेंगे. बताते चलें, भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट हो जाएगा कैंसिल? बारिश नहीं इस वजह से शुरू ही नहीं हो पा रहा मैच

Sourav Ganguly cricket news in hindi sports news in hindi Rishabh Pant
Advertisment
Advertisment