Advertisment

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए इससे अच्छा तो कुछ हो ही नहीं सकता, दूर हुई रोहित शर्मा की सबसे बड़ी टेंशन!

IND vs AUS: भारतीय टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. मगर, इससे पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है कि सबसे खतरनाक कंगारू आउट ऑफ फॉर्म है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
virat-kohli-steve-smith

virat-kohli-steve-smith

Advertisment

IND vs AUS: 22 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल की सबसे बड़ी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा. हालांकि, सीरीज का आगाज होने से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है. कंगारू टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस वक्त आउट ऑफ फॉर्म हैं, जो यकीनन भारतीय खेमे के लिए राहत की बात है, वरना सभी जानते हैं कि स्मिथ भारत के खिलाफ रन बनाना कितना पसंद करते हैं.

स्टीव स्मिथ आउट ऑफ फॉर्म

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बार 4 नहीं बल्कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले स्टीव स्मिथ का फॉर्म डगमगाया हुआ सा दिख रहा है. 

जी हां, पूर्व कंगारू कप्तान स्मिथ खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले स्मिथ खुद को तैयार करने के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, जहां मैच की दोनों पारियों में वह रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए. डोमेस्टिक मैच की पहली पारी में उन्होंने 29 गेंदों पर 3 रन बनाए और दूसरी पारी में तो खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

लंबे समय से कर रहे संघर्ष

स्टीव स्मिथ फॉर्म में लौटने के लिए घरेलू क्रिकेट का सहारा ले रहे हैं. लेकिन, यहां उनका बल्ला खामोश दिखा. घरेलू मैच ही नहीं बल्कि स्टीव काफी समय से रनों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही के उनके फर्स्ट क्लास मैचों के आंकड़ों की बात करें, तो पिछली 6 पारियों में वह 2 बार शून्य पर पवेलियन लौटे और उनका सबसे बढ़िया स्कोर 31 रन रहा.

भारत के खिलाफ शानदार हैं स्मिथ के रिकॉर्ड्स

स्टीव स्मिथ ने अब तक भारत के खिलाफ कुल 19 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 65.87 के औसत से 2042 रन बनाए हैं. जहां, उनके बल्ले से 9 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं. इस दौरान सिर्फ 2 बार ही भारतीय गेंदबाज स्मिथ को डक पर आउट करने में कामयाब हुए.

ये भी पढ़ें: Prithvi Shaw Dropped: मोटापा बना पृथ्वी शॉ का दुश्मन, मुंबई ने निकाल दिया टीम से बाहर!

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-aus steve-smith border gavaskar series
Advertisment
Advertisment