Advertisment

Surya Kumar Yadav Net Worth: सूर्यकुमार यादव की कितनी है नेट वर्थ, जानकर चौंक जाएंगे आप

Surya Kumar Yadav Net Worth: सूर्यकुमार यादव आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. आइए इस मौके पर जानते हैं कि उनकी कुल नेट वर्थ क्या है और वह किन जरियों से कमाई करते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Suryakumar-Yadav-net-worth

Surya Kumar Yadav Net Worth

Surya Kumar Yadav Net Worth: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर फैंस और उनके साथी खिलाड़ी सूर्या को जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं. वह इस वक्त भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कि उनकी नेट वर्थ कितनी है और वह कितने करोड़ के मालिक हैं.

Advertisment

सूर्यकुमार यादव ने सालों तक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अपना कमाल दिखाया. तब जाकर उन्हें भारत की राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिला. लेकिन, एक बार जो उन्हें चांस मिला, उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज सूर्या को भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है. क्योंकि वह पूरे मैदान पर शॉट्स खेलते हैं. 

BCCI देता है 3 करोड़ सालाना

सूर्यकुमार यादव की इनकम का फिलहाल एक बड़ा हिस्सा सैलरी के रूप में आता है. SKY बीसीसीआई के ग्रेड-बी का हिस्सा हैं. नतीजन, बोर्ड सालाना उन्हें 3 करोड़ रुपये देता है. इसके अलावा, मैच फीस और प्रदर्शन के आधार पर मिलने वाले रिवॉर्ड्स भी होते हैं, जिनसे सूर्या खूब कमाई करते हैं.

सूर्यकुमार यादव की आईपीएल सैलरी

सूर्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2024 तक वह मुंबई का हिस्सा रहे हैं. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 9 करोड़ रुपये में आईपीएल 2022 में रिटेन कर अपने साथ बरकरार रखा था. यानि SKY को मुंबई इंडियंस सालाना 9 करोड़ रपये देती है.

कितनी है सूर्यकुमार यादव की नेट वर्थ? (Surya Kumar Yadav Net Worth)

सूर्यकुमार यादव एक लग्जरी लाइफ जीते हैं, जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं. उनका एक खुशहाल परिवार है. सूर्यकुमार यादव मुंबई के चेंबुर इलाके में रहते हैं. चेंबुर के अणुशक्ति नगर में उनका एक लग्जरी घर है. उनके इस घर की कीमत करोड़ों में बताई जाती है.

इसके अलावा उनके पास लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है, जिसमें र्सडीज और जीप ब्रांड शामिल हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में भी उन्होंने रियल एस्टेट में इन्वेस्ट किया है. सूर्यकुमार यादव की नेट वर्थ 55 करोड़ रुपये की आंकी जाती है.

ये भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: टीम इंडिया का सबसे फिट प्लेयर विराट कोहली को नहीं मानते जसप्रीत बुमराह, जानें किसका लिया नाम

sports news in hindi cricket sports news in hindi Surya Kumar Yadav Net Worth
Advertisment
Advertisment