Advertisment

Team India: 3 भारतीय दिग्गज जल्द ले सकते हैं संन्यास, एक ने तो टेस्ट में ठोका है तिहरा शतक

Indian Player Can Take Retirement: भारत के कुछ ऐसे सीनियर प्लेयर्स हैं, जो एक वक्त पर टीम इंडिया की शान होते थे, लेकिन अब उन्हें मौका मिलना मुश्किल है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
ishant sharma

Team India: भारत में टैलेंट की भरमार है. आईपीएल हो या घरेलू क्रिकेट, जब भी मैच खेले जाते हैं, तो कोई ना कोई नया स्टार निकलकर सामने आता है. लेकिन, इन सबके बीच कुछ ऐसे सीनियर प्लेयर्स भी हैं, जिनका पत्ता कट चुका है और उन्हें टीम में मौके नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में अब वह बड़े खिलाड़ी रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं. आइए आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आने वाले समय में संन्यास ले सकते हैं. 

Advertisment

3 खिलाड़ी जल्द ले सकते हैं रिटायरमेंट

इशांत शर्मा

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा एक वक्त पर भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अहम तेज गेंदबाज हुआ करते थे. लेकिन, अब ऐसा वक्त आ गया है कि वह टीम में जगह मिलना तो दूर, ऐसा लगता है कि वह स्कीम ऑफ थिंग्स से भी बाहर हैं.

उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर महीने में खेला था. उस मैच में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. वो इशांत के करियर का आखिरी मैच बन सकता है. चूंकि, वह पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. अब उन्हें मौका मिलना काफी मुश्किल है. 

करुण नायर

भारतीय टीम के वन मैच वंडर बॉय रहे करुण नायर भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. करुण भारत के लिए टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

उन्होंने उन्होंने 2016 में डेब्यू किया था और फिर 2017 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला. इसके बाद से वह भारत के लिए नहीं खेले हैं और उनकी वापसी के आसार भी नहीं दिखते. आपको बता दें, करुण नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 374 रन बनाए. 

ऋद्धिमान साहा

भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा अपनी बल्लेबाजी के कारण पिछड़ गए हैं और दूसरे विकेटकीपर्स ने टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. लेकिन, तमाम दिग्गज साहा के लिए बोल चुके हैं कि वह भारत के सबसे शानदार विकेटकीपर हैं.

Advertisment

मगर, साहा ने 2022 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद से वह घरेलू क्रिकेट ही खेल रहे हैं. आंकड़ों की बात करें, तो साहा ने 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: Pat Cummins: 'बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैंने पहले कभी...', भारत को हराने के लिए बेताब हैं पैट कमिंस

cricket sports news in hindi other sports news in hindi Wriddhiman Saha Latest Sports news in hindi Ishant Sharma
Advertisment
Advertisment