Advertisment

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट को अभी भी जीत सकती है टीम इंडिया, बस करना होगा ये एक काम

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया सेशन दर सेशन पिछड़ रही है. मगर, अभी भी रोहित शर्मा एंड कंपनी के पास वापसी करने का मौका है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
टीम इंडिया बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ

Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हालत खस्ता है. पहले तो भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और फिर कीवी टीम 250+ स्कोर पर आ पहुंची है. अब यहां से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. लेकिन, अभी भी रोहित शर्मा एंड कंपनी मैच में वापसी कर सकती है. आइए बताते हैं कि कैसे टीम मुकाबले में जीत की ओर कदम बढ़ा सकती है.

भारत को बनाना होगा बड़ा स्कोर

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 46 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. टीम के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गए. लेकिन, अभी भी टीम के पास मैच में वापसी करने का मौका है. 

दरअसल, अगर भारत को मैच में दोबारा से कंट्रोल हासिल करना है, तो हर हाल में दूसरी पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा. जी हां, इतना स्कोर तो बनाना ही होगा कि चौथी पारी में न्यूजीलैंड के पास 200 से 220 रनों का लक्ष्य हो. तभी भारत इस मैच को जीतने की दावेदार मानी जाएगी.

न्यूजीलैंड की पहली पारी को समेटना होगा

जहां, भारतीय टीम चिन्नास्वामी में 46 पर सिमट गई थी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम रन बनाते हुए आगे बढ़ रही है. खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 270/7 (खबर लिखे जाने तक) का हो गया है. ऐसे में अब टीम इंडिया के गेंदबाज पूरी कोशिश करेंगे कि अगले 4 विकेट 300 के स्कोर के अंदर-अंदर ले लें और कीवी टीम को समेट दें. वरना, सेशन दर सेशन ये मैच टीम इंडिया के हाथ से फिसलता जाएगा.

ऋषभ पंत का खेलना मुश्किल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में हो रहा है. इस मैच के दूसरे दिन भारत को बड़ा झटका लगा, जब ऋषभ पंत चोटिल होकर पवेलियन लौटे.

जब पंत कीपिंग कर रहे थे तब गेंद सीधे उनके घुटने में लगी और बॉल लगते ही पंत जमीन पर गिर गए और जोर जोर से कराहने लगे और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. पंत की जगह ध्रुव जुरेल कीपिंग करने मैदान पर आए हैं. ऐसे में दूसरी पारी में पंत का बल्लेबाजी करना मुश्किल दिख रहा है.

ये भी पढ़ें: Jofra Archer: जोफ्रा आर्चर ने 14 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, टीम इंडिया होगी 46 पर ऑलआउट, ट्वीट वायरल

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz India vs New Zealand
Advertisment
Advertisment