Advertisment

IND vs NZ: 'टीम इंडिया जरूर करेगी वापसी', पुणे टेस्ट से पहले भारतीय दिग्गज का बयान हुआ वायरल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा. इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल का बयान चर्चा में आ गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs new zealand madan lal pune test

india vs new zealand madan lal pune test

Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज की शुरुआत बेंगलुरु टेस्ट के साथ हुई, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरा टेस्ट पुणे में खेला जाएगा, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने माना है कि न्यूजीलैंड की टीम दूसरी टीमों से अलग है, मगर साथ ही उन्होंने भरोसा जताया है कि टीम इंडिया अगले टेस्ट में वापसी करेगी.

भारत को रहना होगा अलर्ट

न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन, दूसरे मैच में वह हर हाल में जीत दर्ज कर वापसी करना चाहेगी.

अब पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय टीम बहुत स्ट्रॉन्ग है, लेकिन आप जानते हैं कि न्यूजीलैंड दूसरी टीमों की तरह नहीं है, वो एक अच्छे फाइटर हैं, वे हमेशा वापसी करते हैं. उनके पास एक अच्छी बॉलिंग लाइनअप है और उनके पास बेस्ट फील्डिंग वाली टीम है, लेकिन अब भारत को बहुत अलर्ट रहना होगा कि वे इसे कैसे मैनेज कर सकते हैं और यह बहुत अहम है."

प्रेशर में होगी कीवी टीम

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल का मानना है कि भले ही न्यूजीलैंड ने पहला मैच जीता हो, लेकिन उनपर टीम इंडिया को अगले मैच में वापसी ना करने देने का प्रेशर रहने वाला है.

उन्होंने कहा, "जब आप कोई गेम खेलते हो तो आपको इन सभी चीजों से गुजरना होता है. जब आप 0-1 से पिछड़ जाते हैं तो आपको अपना जज्बा दिखाना होता है कि आप बेस्ट टीम हो. मुझे लगता है कि भारत निश्चित रूप से वापसी करेगा. मैच जीतने के बाद भी न्यूजीलैंड पर दबाल है कि वह मेजबान भारतीय टीम को अगला टेस्ट मैच जीतने से रोके."

24 अक्टूबर से शुरू होगा दूसरा टेस्ट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाने वाला है. आपको बता दें, बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहली पारी में 46 के स्कोर पर ही सिमट गई थी, जो उनकी हार की एक बड़ी वजह रही.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे या नहीं ऋषभ पंत? फिटनेस पर आई बड़ी अपडेट

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment