Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया ने 18 गेंदों में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित और यशस्वी ने उड़ाया गर्दा

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने इतिहास रचते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. साथ ही रोहित और यशस्वी की जोड़ी ने भी कमाल कर दिखाया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
 rohit sharma yashasvi jaiswal

Team India World Record rohit sharma yashasvi jaiswal

Advertisment

IND vs BAN Team India World Record: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहां, बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना डाला. जी हां, उन्होंने टेस्ट में टी-20 से भी ज्यादा तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और इतिहास रचा. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा अब किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज 50 रनों की साझेदारी करने वाली खिलाड़ी बन गए हैं. इतना ही नहीं टीम इंडिया के नाम भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

Advertisment

टेस्ट में टी-20 वाला मजा

बांग्लादेश की टीम को 233 के स्कोर पर ढ़ेर करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्प 18 गेंदों में इतिहास रच दिया. ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने ऐसी तूफानी बल्लेबाजी की, जैसी आज तक किसी ने टी-20 फॉर्मेट में भी नहीं की है. 

उन्हें बल्लेबाजी करता देख ऐसा लग रहा था कि जैसे ये दोनों सफेद जर्सी में टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने शुरुआती 18 गेंदों यानी 3 ओवरों में भारत ने अपने 50 रन पूरे कर लिए और इसी के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. दरअसल, ये टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाई गई सबसे तेज फिफ्टी है.

Advertisment

इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम पर दर्ज था, जिसने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.2 ओवरों में अपने 50 रन पूरे किए थे. मगर, अब ये महारिकॉर्ड भारत के नाम पर दर्ज हो गया है. टेस्ट में सबसे तेज टीम के 50 रन:-

Advertisment

3.0 ओवर - भारत vs बांग्लादेश , कानपुर, 2024

4.2 ओवर - इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज़ , नॉटिंघम , 2024

4.2 ओवर  - इंग्लैंड vs वेस्टइंडीज़ , बर्मिंघम, 2024

Advertisment

4.3 ओवर- इंग्लैंड  vs साउथ अफ़्रीका, द ओवल, 1994

4.6 ओवर- इंग्लैंड vs श्रीलंका, मैनचेस्टर , 2002

Advertisment

रोहित और यशस्वी का कारनामा

कानपुर टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ अंदाज में शुरुआत की, जिससे उनके नाम भी एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. रोहित और यशस्वी की जोड़ी भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई हैं.

पारी की बात करें, तो रोहित ने शुरुआती 2 गेंदों पर बैक टू बैक छक्के मारे. इसी के साथ हिटमैन अपनी पारी की शुरुआत में शुरुआती दो गेंदों पर छक्के मारने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: एशिया के 'शनशाह' बने रवींद्र जडेजा, 74वें टेस्ट में लगाया अनोखा 'तिहरा शतक'

sports news in hindi cricket news in hindi india-vs-bangladesh IND vs BAN
Advertisment
Advertisment