Advertisment

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में परिस्थितियों के चलते बदलेगी भारत की प्लेइंग-11, देखें अब किस-किस को मिलेगा मौका

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india for kanpur test

team india for kanpur test

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा. इसके लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं किया है. मगर, कानपुर और चेन्नई की परिस्थितियों में काफी अंतर है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा को प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. 

बल्लेबाजी इकाई में बदलाव मुश्किल

बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी इकाई में बदलाव होना मुश्किल लग रहा है. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करते दिखेंगे. तो वहीं, यशस्वी जायसवाल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर शुभमन गिल का आना तय है. गिल ने चेन्नई टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी बनाई है.

चौथे नंबर पर विराट कोहली का आना 100% तय है. 5वें नंबर पर चेन्नई टेस्ट के शतकवीर ऋषभ पंत का आना भी तय है. 6वें नंबर पर केएल राहुल आएंगे. इस तरह भारत की बल्लेबाजी इकाई में बदलाव मुश्किल दिख रहा है. 

आकाशदीप की जगह कुलदीप यादव को मौका

कानपुर टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में बॉलिंग यूनिट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल, ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि पिच पर पहले दिन से ही स्पिनर्स को मदद मिलने लगती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अंतिम ग्यारह में स्पिनर बढ़ा सकते हैं. ऐसे में आकाशदीप की जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है.

गेंदबाजी इकाई

कानपुर टेस्ट में चेन्नई टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा शामिल रहेंगे. इन 2 ऑलराउंडर्स के अलावा कुलदीप यादव तीसरे स्पिनर हो सकते हैं. वहीं, तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का खेलना तय है. 

कानपुर टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

ये भी पढ़ें: Kanpur Test: टीम इंडिया की खातिरदारी के लिए तैयार कानपुर, खिलाड़ियों को परोसे जाएंगे ये खास पकवान

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए इस लग्जरी होटल में रुकेंगी दोनों टीमें, इतना है एक दिन का किराया

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment