Advertisment

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11, जानें किसे मिलेगा मौका

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि इस मैच में भारत की प्लेइंग-11 में किसे मौका मिलेगा?

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india vs new zealand

IND vs NZ

Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलुरु में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि सीरीज के पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग-11 कैसी हो सकती है? कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं...

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

बैटिंग यूनिट

बैंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. रोहित और यशस्वी की जोड़ी ने पिछले कुछ वक्त से टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम को मजबूत शुरुआत दी है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ओपनिंग जोड़ी के साथ बिलकुल भी छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी.

तीसरे नंबर पर शुभमन गिल का आना तय है. वहीं, चौथे नंबर पर विराट कोहली भी अपने स्थान पर बैटिंग के लिए क्रीज पर आ सकते हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 5वें और केएल राहुल 6वें नंबर पर बैटिंग के लिए आ सकते हैं. हालांकि, परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया जा सकता है.

ऑलराउंडर

भारतीय टीम की प्लेइंग-इलेवन में 2 ऑलराउंडर शामिल हो सकते हैं. रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी इकाई को भी मजबूती देते नजर आएंगे. ये बात हर कोई जानता है कि बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में स्पिनर्स को मदद मिलती है. ऐसे में अश्विन और जडेजा भारतीय टीम में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे.

बॉलिंग यूनिट

स्पिन डिपार्टमेंट में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का साथ देने के लिए कप्तान रोहित शर्मा कुलदीप यादव को प्लेइंग-इलेवन में शामिल कर सकते हैं. हालांकि, ये तो कंडीशंस बताएंगी कि कुलदीप को मौका मिलता है या फिर आकाश दीप को खिलाया जाता है. वहीं, पेस अटैक की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को मौका मिलना तय ही है.  

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसा है टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड? जहां खेला जाना है पहला टेस्ट मैच

sports news in hindi ind-vs-nz Team India Playing 11 India vs New Zealand team india vs new zealand
Advertisment
Advertisment