Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11, जानें किसे-किसे मिलेगा मौका

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
indian-cricket-team-test

indian-cricket-team-test

Team India Playing-11 For Chennai Test Against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें कई अहम चीजें सामने आई हैं. एक ओर जहां, श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो गए हैं, वहीं यश दयाल को लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके का फल मिला और पहला कॉल-अप हासिल किया. 

Advertisment

टॉप ऑर्डर

बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय है. उनके साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर आ सकते हैं. यानि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आ सकती है.

तीसरे नंबर पर शुभमन गिल आ सकते हैं. गिल ने अब तक 17 पारियों में नंबर-3 पर बल्लेबाजी की है, जिसमें 41.20 के औसत से 618 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 फिफ्टी बना सकते हैं. वह नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 2 बार डक पर भी आउट हो चुके हैं.

Advertisment

मिडिल ऑर्डर

नंबर-4 पर विराट कोहली का खेलना तय है. अब इस टीम में सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि नंबर-5 पर बल्लेबाजी कौन करेगा? स्क्वाड में शामिल सरफराज खान, केएल राहुल के बीच इस नंबर पर खेलने के लिए कॉम्पटीशन रहेगा. हालांकि, उम्मीद है कि मैनेजमेंट केएल के साथ जाएगी और वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत का खेलना भी तय ही है.

बॉलिंग यूनिट

Advertisment

रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल बतौर ऑलराउंडर जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी भी करने आएंगे. चेन्नई में स्पिन को मदद मिलती है. ऐसे में टीम इंडिया 3 स्पिनर्स और 2 पेसर्स के साथ उतर सकती है. जडेजा और अक्षर के अलावा रविचंंद्रन अश्विन का खेलना तय है. वहीं, पेस अटैक में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है. 

ऐसी हो सकती है चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: प्लेइंग इलेवन में कौन करेगा अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस?

Team India Playing 11 IND vs BAN kl-rahul cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment