Advertisment

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट की प्लेइंग-11 में होंगे ये 2 बड़े बदलाव, जानें किन्हें मिलेगा मौका?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं. आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ

Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाने वाला है. मुकाबला 24 अक्टूबर को शुरू होगा. बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बदलाव होना लगभग तय ही है. तो आइए आपको बताते हैं कि पुणे टेस्ट की प्लेइंग-11 में आपको कौन-कौन से बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

केएल राहुल हो सकते हैं ड्रॉप

न्यूजीलैंड के साथ खेला गया बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद अब भारत के लिए जीत जरूरी हो गई है. अब रोहित शर्मा खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को टीम से बाहर करने का फैसला ले सकते हैं. प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए पिछली 5 पारियों में सिर्फ एक हाफ सेंचुरी लगा पाए. होमग्राउंड पर पिछली 5 पारियों में उनका स्कोर 16, 22*, 68, 0, 12 रहा है.

सुंदर को मिल सकता है मौका

हाल ही में सिलेक्टर्स ने वॉशिंगटन सुंदर को दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया है. ये माना जा रहै है कि पुणे टेस्ट में सुंदर को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है.

असल में, पुणे की पिच पर स्पिनर्स के लिए काफी मदद रहती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा 3 स्पिनर्स के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का साथ देने के लिए सुंदर को चुन सकते हैं. सुंदर कुलदीप यादव को रिप्लेस कर सकते हैं. बता दें, सुंदर के अंतिम ग्यारह में होने से ना केवल स्पिन डिपार्टमेंट मजबूत होगा बल्कि बल्लेबाजी इकाई में भी गहराई आएगी.

कप्तान के सामने होंगे मुश्किल सवाल

पुणे टेस्ट मैच की प्लेइंग-11 चुनना कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के लिए आसान नहीं होने वाला है. शुभमन गिल फिट हो चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. वहीं, पिछले मैच में उनकी जगह खेलने वाले सरफराज खान ने कमाल की शतकीय पारी खेली थी. ऐसे में अब मैनेजमेंट के सामने इनमें से एक को चुनना मुश्किल होने वाला है.

ऐसी होगी भारत की प्लेइंग-11: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर/मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: पुणे की पिच है बेंगलुरु के बहुत अलग, जानें बल्लेबाज या गेंदबाज, किसे मिलेगी मदद?

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz India vs New Zealand
Advertisment
Advertisment