Advertisment

IND vs BAN: पहले टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI, देखें किन्हें मिलेगा मौका

IND vs BAN: बांग्लादेश का टेस्ट में सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें टी-20 सीरीज पर हैं. आइए आपको बताते हैं कि पहले मैच में भारत की प्लेइंग-11 कैसी होगी.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
team india predictes 11

IND vs BAN

Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 2-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया. अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है, जिसका पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. जहां, सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे. तो आइए आपको बताते हैं कि भारतीय कप्तान प्लेइंग-इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को मौका देंगे. 

Advertisment

इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है ग्वालियर टी-20 मैच में मौका

टॉप ऑर्डर

ग्वालियर में बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यानी लेफ्ट एंड राइट कॉम्बिनेशन वाली अभिषेक और संजू की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने की कोशिश करेगी. नंबर-3 पर कप्तान सूर्यकुमार यादव का बल्लेबाजी के लिए आना तय है. भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज के आतिशी शॉट्स का फैंस लुत्फ उठा सकते हैं.

Advertisment

मिडिल ऑर्डर

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की ओर से चौथे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. हार्दिक अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए अहम पारी खेल सकेंगे. हार्दिक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी यूनिट का भी अहम हिस्सा होंगे, क्योंकि वह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और अपने पूरे 4 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं.

5वें नंबर पर शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. डेथ ओवर्स में शिवम तूफानी बल्लेबाजी से विपक्षी टीम के होश उड़ा सकते हैं. यदि शिवम को मौका मिलता है, तो रियान पराग को प्लेइंग-इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह परिस्थितियों के अनुसार 6वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आकर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. 

Advertisment

बॉलिंग यूनिट

पहले टी-20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. वहीं, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव को पहले टी-20 मैच में खेलने का मौका मिल सकता है. इनके साथ-साथ प्लेइंग इलेवन में मौजूद हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे भी पेस अटैक का साथ देते दिखेंगे. 

पहले T20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Harbhajan Singh: 'रोहित शर्मा हैं धोनी से बेहतर कप्तान...', हरभजन सिंह ने क्यों दिया ऐसा बयान?

sports news in hindi cricket news in hindi india-vs-bangladesh IND vs BAN भारत बनाम पाकिस्तान
Advertisment
Advertisment