Advertisment

IND vs BAN: ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के लिए जीतना मुश्किल, ये रिकॉर्ड फैंस को कर देगा निराश

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं इस मैदान पर टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
green park stadium pitch

green park stadium pitch

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया चेन्नई टेस्ट मैच बेहद रोमांचक रहा, जिसे मेजबान टीम इंडिया ने 280 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए इस मैच से पहले आपको बताते हैं कि ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है? 

Advertisment

कैसा है ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड?

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ग्रीन पार्क स्टेडियम के रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो भारत ने अब तक यहां कुल 23 मुकाबले खेले हैं. जहां, भारत ने 7 मैच जीते हैं और 3 में हार का सामना किया है. वहीं, 13 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. गौर करने वाली बात ये है कि ज्यादातर मैच ड्रॉ ही रहे हैं. टीम इंडिया ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछला टेस्ट मैच 2021 में न्यूजीलैंड के साथ खेला था और वो मैच भी ड्रॉ रहा था. 

कुल 38 इंटरनेशनल मैचों का हो चुका है आयोजन

Advertisment

टीम इंडिया ग्रीन पार्क स्टेडियम में टेस्ट, वनडे और टी-20 फॉर्मेट मिलाकर 38 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है. सभी फॉर्मेट को मिलाकर भारत ने यहां 17 मैच जीते हैं जबकि 18 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 13 मैच ड्रॉ रहे हैं. इस स्टेडियम में हाईएस्ट स्कोर 676/7 रहा है. जो टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था.

कैसी रहती है ग्रीन पार्क की पिच? (Kanpur Green Park Stadium Pitch)

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है, जहां पहले दिन से ही स्पिनर्स को मदद मिलती है. आमतौर पर यहां की विकेट सूखी और धूल भरी होती है, जिससे स्पिनरों को अधिक टर्न मिलती है. इस विकेट में उछाल कम ही देखने को मिलता है. ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए इस लग्जरी होटल में रुकेंगी दोनों टीमें, इतना है एक दिन का किराया

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: मैदान पर सबके सामने अचानक बुमराह के जूते चूमने लगा बांग्लादेशी गेंदबाज? जानें क्या है पूरा मामला

IND vs BAN Kanpur Test ग्रीन पार्क स्टेडियम cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment